Women's Football World Cup: इंग्लैंड, ब्राजील और इटली ने अपने अपने मुकाबले जीते

Women's Football World Cup: इंग्लैंड, ब्राजील और इटली ने अपने अपने मुकाबले जीते

Women's Football: स्कॉटलैंड के खिलाफ बॉल पर किक मारती इंग्लैंड की खिलाड़ी

खास बातें

  • इंग्लैंड ने स्कॉलैंड को 2-1 से दी मात
  • 3-0 से ब्राजील ने जमैका को हराया
  • इटली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से दर्ज की जीत
पेरिस:

Women's Football World Cup: महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप 2019 (Women's Football World Cup 2019) में पश्चिमी टीमों की जीत का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार को जर्मनी और स्पेन के चीन और दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद ब्राजील (Brazil women's football team), इटली (Italy women's football team) और इंग्लैंड टीम (England women's football team) ने भी अपने-अपने मुकाबले जीत लिए हैं.इंग्‍लैंड ने स्‍कॉटलैंड को, ब्राजील ने जमैका को और इटली ने ऑस्‍ट्रेलिया को शिकस्‍त दी.

Football: सपना हुआ सच, अब रियल मैड्रिड के लिए खेलेंगे ईडन हैजार्ड

इंग्लैंड ने ग्रुप डी के मुकाबले में अपने पड़ोसी देश स्काटलैंड (Scotland women's football team) को 2-1 से हराया. मैच की शुरुआत में ही इंग्लैंड की स्टार फुटबॉलर निकिता पैरिस (Nikita Parris) ने गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी. निकिता ने मैच के 14वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया. इसके बाद एलेन व्हाइट (Ellen White) ने 40वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया. स्कॉटलैंड की तरफ से एकमात्र गोल क्लेरी एमिस्ली (Claire Emslie) ने 79वें मिनट में किया, और मैच का स्कोर 2-1 पर पहुंच गया. इसके बाद स्कॉटलैंड की टीम को कमाल नहीं कर पाई और मैच हार गई.


Women's Football World Cup: जर्मनी और स्पेन ने जीत के साथ की शुरुआत

उधर स्टेडे डि एल्पस में खेले गये ग्रुप सी के मैच में ब्राजील ने जीत दर्ज की. ब्राजील ने अपने स्टार खिलाड़ी क्रिस्टीनी रोजेरिया (Cristiane Rozeira) की हैट्रिक की मदद से जमैका को 3-0 से मात देकर वर्ल्ड कप में अपनी शानदार शुरुआत की. रोजेरिया ने अपनी टीम के लिए 15वें, 50वें और 64वें मिनट में गोल किये. रोजेरिया (Cristiane Rozeira) के साथी खिलाड़ियों ने भी उनका पूरा साथ दिया और विपक्षी टीम को एक मिनट के लिए भी हावी नहीं होने दिया. 

King's Cup: भारत ने मेजबान थाईलैंड को हराया, अनिरुद्ध थापा ने दागा एकमात्र गोल

वहीं ग्रुप सी के ही एक अन्य मैच में इटली ने अपनी खिलाड़ी बारबरा बोनेन्सिया (Barbara Bonansea) के अंतिम क्षणों में किये गये गोल की मदद से ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया. हालांकि मैच के शुरू होते ही 22वें मिटन में ऑस्ट्रेलिया की सामंता केर (Samantha Kerr) ने गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से गोल होते ही इटली टीम सतर्क हो गई और अपनी शानदार रक्षा पंक्ति के दम पर मैच के 56वें मिनट में गोल करने में कामयाबी पाई. इटली की ओर से यह गोल बारबरा ने दागा, और टीम को बारबरी के स्कोर पर ला खड़ा किया. इसके बाद दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम के पांचवें मिनट में बारबरा ने एक ओर शानदार गोलकर अपनी टीम जीत निश्चित कर दी. (इनपुट:एजेंसी)

Video: कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है फुटबॉल का जुनून

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com