Football: सपना हुआ सच, अब रियल मैड्रिड के लिए खेलेंगे ईडन हैजार्ड

Football:  सपना हुआ सच, अब रियल मैड्रिड के लिए खेलेंगे ईडन हैजार्ड

Football: बेल्जियम फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान ईडन हैजार्ड

खास बातें

  • इंग्लिश क्लब चेल्सी के साथ करार बढ़ाने से कर दिया था इंकार
  • हैजार्ड के लिए मेड्रिड ने चेल्सी को चुकाए 10 करोड़ यूरो
  • वर्ल्ड कप 2018 में बेल्जियम टीम के कप्तान रह चुके हैं हैजार्ड
मेड्रिड:

Football: बेल्जियम के करिश्माई फारवर्ड ईडन हैजार्ड (Eden Hazard) एक बार फिर स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड (Real Madrid C.F.) में शामिल हो गए हैं. मैड्रिड ने हैजार्ड को इंग्लिश क्लब चेल्सी (Chelsea F.C.) से खरीदा. हैजार्ड सात साल तक चेल्सी के लिए खेले और टीम के साथ कई खिताब जीते. उन्हें 2014-15 फुटबॉल राइटर्स एसोसियशन (Football Writers' Association) फुटबॉलर ऑफ द ईयर  भी चुना गया था. 28 वर्षीय हैजार्ड ने रियल मैड्रिड के साथ 30 जून 2024 तक का करार किया है. स्पेनिश क्लब ने कहा कि 13 जून को खिलाड़ी की मेडिकल जांच होगी. रियल ने हैजार्ड के लिए चेल्सी को 10 करोड़ यूरो को भुगतान किया है. 

रेप का आरोप लगाने वाली महिला की अंतरंग तस्वीरें पोस्ट करके फंसे नेमार

इससे पहले हैजार्ड ने चेल्सी (Eden Hazard) के साथ अपने करार को बढ़ाने से इंकार कर दिया था. क्लब के साथ उनका अनुबंध जून 2020 में समाप्त होना था. आर्सेनल को यूरोपीय लीग (UEFA Europa League) फाइनल में मात देने के बाद हैजार्ड ने कहा था कि वे रियल में शामिल होना चाहते हैं. हैजार्ड इस सीजन रियल में शामिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. स्पेनिश क्लब ने उनसे पहले एडर मिलिताओ (Éder Militão) और लूका योविच (Luka Jović) को खरीदा है. ब्राजील के एक खिलाड़ी रोर्डिगो गोएस (Rodrygo Goes) भी रियल में शामिल होने के करीब हैं. 


Women's Football: फ्रांस ने दक्षिण कोरिया को हराकर किया जीत के साथ आगाज

चेल्सी के लिए हैजार्ड ने कुल 352 मैच खेले हैं. इनमें उन्हें महत्वपूर्ण असिस्ट देने के साथ-साथ कुल 110 गोल किए. उन्होंने क्लब के साथ दो बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (Premier League) ट्रॉफी और एक-एक बार एफए कप (FA Cup) एंव लीग कप (EFL Cup) का खिताब जीता. हैजार्ड (Eden Hazard) फीफा वर्ल्ड कप 2018 (FIFA World Cup 2018) में भाग लेने वाली बेल्जियम की टीम के कप्ताप थे. टीम टूर्नामेंट में तीसरे पायदान पर रही थी.

King's Cup: भारतीय कोच स्टीमाक ने की टीम की घोषणा, जानिए कौन-कौन खिलाड़ी है शामिल...

रियल मैड्रिड में शामिल होने के बाद हैजार्ड ने अपने प्रशंसकों से कहा, 'आप जानते हैं कि मैं रियल मेड्रिड के लिए खेलूंगा. यह किसी से छिपा नहीं है कि अपना पहला गोल दागने के बाद से रियल से खेलना मेरा सपना रहा है. अब जब क्लबों के बीच सहमति बन गई है तो आप सभी इस बात को समझेंगे कि मुझे अपने करियर में एक नए अध्याय की शुरुआत करनी है.' कयास लगाए जा रहे हैं कि हैजार्ड को रियल में नंबर-7 की जर्सी दी जाएगी, जो पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और राउल (Raúl) जैसे खिलाड़ी पहन चुके हैं. (इनपुटः IANS)

Video: कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है फुटबॉल का जुनून

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com