FOOTBALL: बार्सिलोना ने 26वीं बार जीता स्पेनिश लीग का खिताब, लियोनेल मेसी का स्पेशल रिकॉर्ड

FOOTBALL: बार्सिलोना ने 26वीं बार जीता स्पेनिश लीग का खिताब, लियोनेल मेसी का स्पेशल रिकॉर्ड

साथियों के साथ जश्न मनाते लियोनेल मेसी

बार्सिलोना:

एफसी बार्सिलोना ने 35वें दौर के मैच में शनिवार रात यहां लेवांते को 1-0 से मात देकर 26वीं बार स्पेनिश लीग का खिताब जीता.  बार्सिलोना के लिए इस मैच का एकमात्र गोल अर्जेंटीना के करिश्माई फॉरवर्ड लियोनेल मेसी ने दागा. इस जीत के साथ ही लियोनेल मेसी ने बहुत ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. बार्सिलोना को इस सीजन का अगला अहम मैच यूरोपीय चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में इंग्लिश क्लब लिवरपूल के खिलाफ खेलना है. यह मैच वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी.

यह भी पढ़ें: बाईचुंग भूटिया बोले, कोच देशी हो या विदेशी इसके कोई मायने नहीं, लेकिन...

मैच की बात करें, तो लेवांते के खिलाफ बार्सिलोना को जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. पहले हाफ में मेजबान टीम एक भी गोल नहीं कर पाई. फिलिप कोटिन्हो और स्ट्राइकर लुइस सुआरेज को गोल करने के मौके मिले, लेकिन वे अपनी टीम को बढ़त नहीं दिला पाए. बार्सिलोना के मुख्य कोच दूसरे हाफ में मेसी को मैदान पर लेकर आए और उन्होंने आते ही अपना कमाल दिखाया. 


मैच के 62वें मिनट में मेसी ने दमदार खेल दिखाया और मेहमान टीम की डिफेंस को भेदते हुए गोल किया. इस गोल के बाद स्टेडियम में 'चैम्पियंस' के नारे लगने लगे. लेवांते को मैच के अंतिम क्षणों में भी वापसी करने का मौका नहीं मिला.

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेसी के खास रिकॉर्ड की भी बात कर लेते हैं. दरअसल इस जीत के साथ ही मेसी 10 बार स्पेनिश लीग का खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. यह उनके करियर का कुल 34वां खिताब है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)