FIFA WORLD CUP 2018: मोदरिच ने पेनल्‍टी पर किया गोल, क्रोएशिया ने नाइजीरिया को हराया

FIFA WORLD CUP 2018: मोदरिच ने पेनल्‍टी पर किया गोल, क्रोएशिया ने नाइजीरिया को हराया

कप्तान मोदरिच ने 71 वें मिनट में क्रोएशिया के लिए एकमात्र गोल दागा (AFP फोटो)

खास बातें

  • नाइजीरिया के ओगहेनेकारोइटेबो ने आत्‍मघाती गोल किया
  • 71वें मिनट में मोदरिच ने क्रोएशिया के लिए दागा गोल
  • इस जीत से ग्रुप डी में शीर्ष पर पहुंचा क्रोएशिया
कैलिनइनग्राद:

फुटबॉल विश्‍वकप: लुका मोदरिच के पेनल्टी पर किए गए गोल और ओगहेनेकारो इटेबो के आत्मघाती गोल से क्रोएशिया ने फीफा वर्ल्‍डकप 2018 के ग्रुप डी के शुरुआती मैच में नाइजीरिया पर 2-0 की आसान जीत दर्ज की. वर्ष 1998 में सेमीफाइनल में पहुंची क्रोएशिया ग्रुप डी में इस जीत से शीर्ष पर काबिज है क्योंकि अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच मैच 1-1 ड्रॉ समाप्‍त हुआ था. नाईजीरिया टीम इस बात से वाकिफ थी कि उसे मोदरिच और इवान राकिटिच जैसे धुरंधरों के खिलाफ बॉल हथियाने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी. हालांकि उसने ज्यादातर समय मोदरिच को रोके रखा.

ARG vs ISL: लियोनेल मेसी की महा चूक, अर्जेंटीना ड्रॉ खेलने पर मजबूर

आधे घंटे के बाद मांदजुकिच ने एंड्रेज क्रैमारिच के क्रॉस को छाती से एंटे रेबिच की ओर भेजा लेकिन इसे रोक दिया गया. जिससे क्रोएशिया को कार्नर मिला. मिडफील्डर इटेबो ने 32 वें मिनट में मोदरिच के कार्नर पर गलती से आत्मघाती गोल कर डाला. नाइजीरिया ने इससे पहले विश्व कप में 2014 में गोल गंवाया था और वह भी आत्मघाती गोल था. इसमें डिफेंडर जोसफ योबो दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी रहे जिन्होंने अंतिम 16 मुकाबले में फ्रांस से मिली हार में आत्मघाती गोल किया था. दूसरे हाफ में सुपर ईगल्स ने अच्छी शुरुआत की और क्रोएशिया को लगातार तीन कार्नर पर दूर रखा. लेकिन विलियम एकोंग ने बाक्स के अंदर क्रास पर मांदजुकिच को गिरा दिया और रैफरी सांद्रो ने पेनल्टी देने में जरा देर नहीं की.


वीडियो: रोनाल्‍डो की हैट्रिक, पुर्तगाल-स्‍पेन मैच बराबर रहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान मोदरिच ने 71 वें मिनट में इस पेनल्टी को गोल में तब्दील कर क्रोएशिया को 2-0 की जीत दिला दी. क्रोएशियाई टीम ने टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की है. अब इस टीम का सामना गुरुवार को अर्जेंटीना से जबकि नाइजीरिया की भिड़ंत विश्व कप में पदार्पण कर रहे आइसलैंड से होगी. (इनपुट: एजेंसी)