CHAMPIONS LEAGUE: लिवरपूल सेमीफाइनल में पहुंचा, अब होगा बार्सिलोना से मुकाबला

CHAMPIONS LEAGUE: लिवरपूल सेमीफाइनल में पहुंचा, अब होगा बार्सिलोना से मुकाबला

लीपरवूल के स्टार खिलाड़ी सलाह ने शानदार प्रदर्शन किया

पोटरे:

इंग्लिश क्लब लिवरपूल ने बुधवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में पोटरे को 4-1 से मात देकर टूर्नामेंट अंतिम-4 में जगह बना ली है. लिवरपूल ने 6-1 के कुल योग के साथ मुकाबला जीता और अब सेमीफाइनल में उसका सामना स्पेनिश लीग की मौजूदा चैंपियन एफसी बार्सिलोना से होगा. पहले लेग में अपने घरेलू मैदान पर लिवरपूल ने पोटरे के खिलाफ 2-0 से आसान जीत दर्ज की थी. 

लिरवपूल ने मैच की शुरुआत से ही मेजबान टीम पर दबाव बनाए रखा. पहले हाफ में हालांकि, मेहमान टीम एक ही गोल कर पाई. मैच के 26वें मिनट में फॉरवर्ड सादियो माने ने 18 गज के बॉक्स के अदंर से गोल करके लिवरपूल को बढ़त दिलाई. रेफरी ने पहले उनके गोल को ऑफ-साइड करार दिया था, लेकिन वीएआर की मदद लेने के बाद मेहमान टीम को गोल दे दिया गया.

यह भी पढ़ें: बाईचुंग भूटिया बोले, कोच देशी हो या विदेशी इसके कोई मायने नहीं, लेकिन...


दूसरा हाफ भी पूरी तरह से लिवरपूल के नाम रहा. 65वें मिनट में म्रिस के मोहम्मद सलाह ने गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. इसके तीन मिनट बाद, एडर मिलिटाओ ने पोटरे के लिए मैच का एकमात्र गोल किया. 

VIDEO: जब पिछले साल फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर वर्ल्ड कप जीता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्ट्राइकर रोबटरे फिर्मिनो ने भी मौके का लाभ उठाया. 77वें मिनट में उन्होंने लिवरपूल का तीसरा गोल दागा. छह मिनट बाद डिफेंडर वर्जिल वेन डाइक ने गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.