Yuvraj Singh ने चयनकर्ताओं को लेकर दिया बहुत ही "साहसिक बयान"

Yuvraj Singh ने चयनकर्ताओं को लेकर दिया बहुत ही

Yuvraj Singh की फाइल फोटो

खास बातें

  • हमेशा खिलाड़ियों के हित का समर्थन करता हूं
  • विजय शंकर कहां गायब हो गए-युवराज
  • क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं युवराज
नई दिल्ली:

कभी-कभी या यह भी कहें कि ज्यादातर मौकों पर बड़ी बातें कहने के लिए बड़े कद की जरूरत होती है! और अब युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने वह बात कहने की हिम्मत दिखाई है, जिसके बारे में ज्यादातर बुजुर्ग क्रिकेटर ही बोलते रहे हैं. लेकिन युवराज के दौर में या उनसे वरिष्ठ जमात वाले क्रिकेटरों ने कभी भी सेलेक्टरों को लेकर ऐसी बात नहीं कही, जो अब युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कही है.  युवराज सिंह ने एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति पर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें:  इस मामले में तो Virat Kohli ने MS Dhoni और Rohit Sharma दोनों को दोगुने अंतर से पछाड़ दिया

युवराज ने वर्तमान सेलेक्शन कमेटी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि  निश्चित तौर पर हमें एक बेहतर चयन समिति की जरूरत है. चयनकर्ताओं का काम आसान नहीं होता है. जब भी वे 15 खिलाड़ियों का चयन करेंगे तब ऐसी बातें होंगी कि उन 15 खिलाड़ियों का क्या होगा जिन्हें टीम में मौका नहीं मिला. यह मुश्किल काम है लेकिन मुझे लगता है कि आधुनिक क्रिकेट को लेकर उनकी सोच उस स्तर तक नहीं है जैसी कि होनी चाहिए थी"


यह भी पढ़ें:  भारत और बाग्लादेश दूसरे टी20 पर मंडराया Maha का खतरा

उन्होंने कहा, "मैं हमेशा से खिलाड़ियों के हितों की रक्षा का समर्थन करता हूं और उनके बारे में सकारात्मक सोच रखता हूं. आप किसी खिलाड़ी या टीम के बारे में नकारात्मक सोच कर सही नहीं करेंगे." पूर्व खिलाड़ी ने साथ ही कहा, "आपके असली चरित्र का तभी पता चलता है जब खिलाड़ी का समय साथ नहीं देता है और आप खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं. बुरे समय में, हर कोई बुरी बात करता है. निश्चित रूप से हमें बेहतर चयनकर्ताओं की जरूरत है." साल 2011 विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज ने साथ ही विश्व कप में विजय शंकर को चुने जाने के बाद अब दोबारा उन्हें नहीं चुने जाने को लेकर पांच सदस्यीय चयन समिति की भी आलोचना की.

यह भी पढ़ें: Shubman Gill ने तोड़ा Virat Kohli का यह दस साल पुराना रिकॉर्ड

भारत के लिए 304 वनडे मैच खेलने वाले युवराज ने कहा, "बीच में आपका विजय शंकर भी था और अब वो गायब है. आप उसे खिलाते हैं और फिर उसे हटा देते हैं. आप ऐसे कैसे खिलाड़ी बनाएंगे? आप खिलाड़ी को 3-4 पारियां देकर नहीं बना सकते. आपको किसी को लंबे समय तक मौका देना होता है"

VIDEO: पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट में हराने के बाद भारतीय टीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

37 वर्षीय युवराज ने इस साल जून में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और अब वह अबू धाबी टी 10 लीग में खेलते नजर आएंगे.