WPL 2023 DC vs RCB: WPL 2023 DC vs RCB: बेंगलुरू की लगातार पांचवीं हार, बेकार गई ऐलिस पेरी की अर्धशतकीय पारी

DC Women vs RCB Women, WPL 2023: रेणुका के अंतिम ओवर में दिल्ली को नौ रन की जरूरत थी और जोनासेन ने लगातार गेंदों पर छक्के और चौके के साथ टीम को जीत दिला दी.

WPL 2023 DC vs RCB: WPL 2023 DC vs RCB: बेंगलुरू की लगातार पांचवीं हार, बेकार गई ऐलिस पेरी की अर्धशतकीय पारी

WPL 2023 Live: DC-W vs RCB-W

WPL 2023, DC vs RCB: बेंगलोर के 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने मारिजान केप (32 गेंद में नाबाद 32, तीन चौके, एक छक्का) और जेस जोनासेन (15 गेंद में नाबाद 29, चार चौके, एक छक्का) के बीच पांचवें विकेट की 45 रन की अटूट साझेदारी से 19.4 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की। दिल्ली के लिए एलिस कैप्से (38) और जेमिमा रोड्रिग्स (30) ने भी उपयोगी पारियां खेली. आरसीबी ने एलिस पैरी (52 गेंद में नाबाद 67, पांच छक्के, चार छक्के) के अर्धशतक और रिचा घोष (16 गेंद में 37 रन, तीन छक्के, तीन चौके) के साथ चौथे विकेट की उनकी 74 रन की तेजतर्रार साझेदारी से चार विकेट पर 150 रन बनाए थे। इन दोनों की पारियों से आरसीबी की टीम अंतिम छह ओवर में 82 रन जोड़ने में सफल रही.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली ने दूसरी ही गेंद पर शेफाली वर्मा (00) का विकेट गंवा दिया जिन्हें मेगान शुट (24 रन पर एक विकेट) ने बोल्ड किया। एलिस कैप्से (38) ने शुट पर चौके से खाता खोला और फिर रेणुका सिंह के दो ओवर में चार चौके मारे. कैप्से ने प्रीति बोस (12 रन पर एक विकेट) का स्वागत तीन चौकों के साथ किया लेकिन इसी ओवर में बाउंड्री पर पैरी को कैच बैठी. उन्होंने 24 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे.

दिल्ली की टीम ने पावर प्ले में दो विकेट पर 52 रन बनाए. कप्तान मेग लेनिंग (15) ने इसके बाद जेमिमा के साथ पारी को आगे बढ़ाया. पारी का आगाज करने उतरी लेनिंग ने आठवें ओवर में 14वीं गेंद पर श्रेयंका पर अपनी पहली बाउंड्री लगाई. वह हालांकि लेग स्पिनर शोभना आशा (27 रन पर दो विकेट) की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग ऑफ पर हीथर नाइट को आसान कैच दे बैठी.


जेमिमा 17 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रही जब पैरी की गेंद पर प्रीति ने बैकवर्ड प्वाइंट पर उनका आसान कैच छोड़ दिया. जेमिमा ने मारिजान के साथ मिलकर 14वें ओवर में दिल्ली का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. जेमिमा हालांकि शोभना की गेंद को हवा में लहराकर विकेटकीपर रिचा घोष को कैच दे बैठी. उन्होंने 28 गेंद में तीन चौकों से 32 रन बनाए. दिल्ली को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 37 रन की दरकार थी. 

मारिजान ने श्रेयंका पाटिल पर चौके के साथ दबाव कम किया लेकिन शुट के 17वें ओवर में सिर्फ पांच रन बने. मारिजान ने एक बार फिर पैरी पर छक्के के साथ अपनी टीम की संभावनाओं में इजाफा किया. दिल्ली को अंतिम दो ओवर में 16 रन की जरूरत थी.जोनासेन ने श्रेयंका पर चौका जड़ा जिससे ओवर में सात रन बने. रेणुका के अंतिम ओवर में दिल्ली को नौ रन की जरूरत थी और जोनासेन ने लगातार गेंदों पर छक्के और चौके के साथ टीम को जीत दिला दी.

दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच खेले जा रहे डब्लूपीएल के 11वें मुकाबले में बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही, बेंगलोर 24 रन के स्कोर पर थी तब कप्तान स्मृति मंधाना का ने अपना विकेट गवां दिया, उसके बाद सोफी और एलिसे पेरी ने पारी को आगे बढ़ाया. बैंगलोर की टीम अपने धीमी शुरुआत की वजह से बड़ा स्कोर बनाना मुश्किल लग रहा था लेकिन एलिसे पेरी (52 गेंदों में 67 रन) और ऋचा घोष ने 231.25  की स्ट्राइक रेट से (16 गेंदों में 37 रन) ठोक डाले और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. 

SCORECARD

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11:

मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैपसी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मरिज़ैन कप्प, तान्या भाटिया (डब्ल्यू), जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, शिखा पांडे, तारा नॉरिस

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर प्लेइंग 11: 

स्मृति मंधाना (c), सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (w), श्रेयंका पाटिल, दिशा कासत, मेगन शुट्ट, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, प्रीति बोस

SPECIAL STORIES:

WTC Final में खेलने को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, अब क्या करेंगे खिलाड़ी

WTC 2023: Rohit Sharma ने प्रेस-कांफ्रेंस में कर दिया बड़ा खुलासा, ऐसे करेंगे IPL में WTC की तैयारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Team India लगातार दूसरी बार WTC Final में, अब मुकाबला Australia से



अन्य खबरें