विराट कोहली ने अपने खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा के बयान पर दी यह प्रतिक्रिया...

Updated: 05 June 2019 16:54 IST

World Cup 2018: Virat Kohli ने कहा, "मैं Kagiso Rabada के सामने कई बार खेला हूं. मुझे लगता है कि जिस चीज पर हमें बात करने की जरूरत होगी हम उस पर आमने-सामने बात कर लेंगे. मुझे इसके लिए प्रेस कान्फ्रेंस में जबाव देने की जरूरत नहीं है. वह विश्‍व स्‍तरीय बॉलर है.

World Cup 2019: Virat Kohli says, Will talk to Kagiso Rabada man-to-man,विराट कोहली ने अपने खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा के बयान पर दी यह प्रतिक्रिया...
Virat Kohli ने Kagiso Rabada को विश्‍व स्‍तरीय गेंदबाज बताया है

साउथम्पटन:

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)को अपरिपक्‍व बताया था. उन्‍होंने कहा था कि विराट कोहली मैदान पर आक्रामक रुख दिखाते हैं लेकिन जब उन्‍हें जवाब दिया जाता है तो वे अपने खिलाफ आक्रामक व्‍यवहार को सहन नहीं कर पाते. टीम इंडिया के कप्‍तान ने रबाडा (Kagiso Rabada) के बयान पर संयत प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा कि वे आमने-सामने इस पर रबाडा से बात करेंगे. इसके साथ ही कोहली ने इस दक्षिण अफ्रीकी बॉलर की जमकर प्रशंसा की और रबाडा को विश्‍व स्‍तरीय गेंदबाज बताया. वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2018 )में दक्षिण अफ्रीका टीम का आज मुकाबला भारतीय टीम (South Africa vs India) से हो रहा है. इस मैच में फैंस को मैदान पर विराट कोहली और कगिसो रबाडा के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. (मैच रिपोर्ट)

विश्व कप में सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली टीम है विंडीज, स्टीव वॉ ने कहा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "मैं रबाडा (Kagiso Rabada) के सामने कई बार खेला हूं. मुझे लगता है कि जिस चीज पर हमें बात करने की जरूरत होगी हम उस पर आमने-सामने बात कर लेंगे. मुझे इसके लिए प्रेस कान्फ्रेंस में जबाव देने की जरूरत नहीं है. वह विश्‍व स्‍तरीय बॉलर है. उनके पास ऐसी योग्याता है कि वह किसी भी दिन किसी भी अच्‍छे बल्लेबाजी क्रम को ध्‍वस्‍त कर सकता है." गौरतलब है कि रबाडा (Kagiso Rabada) ने  'द क्रिकेट मंथली' मैगजीन को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि एक मैच के दौरान कोहली के साथ उनकी जुबानी जंग हुई थी. टीम इंडिया के इस बल्‍लेबाज ने जिस तरह का बर्ताव किया था वह समझ से परे था. ऐसा व्‍यवहार उन्‍हें अपरिपक्‍व साबित करता है.

रबाडा ने आईपीएल 2019 के अंतर्गत विराट (Virat Kohli) के साथ अपनी जुबानी जंग के बारे में बताया, 'मैं वास्‍तव में अपने गेम प्‍लान के बारे में सोच रहा था. उसने मेरी गेंद पर बाउंड्री लगाई और फिर कुछ 'शब्‍द' कहे. जब आप ऐसी बातों का जवाब देते हैं तो वह नाराज हो जाता है. मैं अभी तक उसे समझ नहीं पाया हूं.'दक्षिण अफ्रीका के स्‍पीड स्‍टर ने कहा कि शायद विराट (Virat Kohli) ऐसा इसलिए करता है कि इससे उसे अपने आक्रामक खेल में मदद मिलती है लेकिन ऐसा व्‍यवहार मुझे नासमझी से भरा लगता है. लेकिन मेरे हिसाब से यह काफी अपरिपक्‍व बर्ताव है. इस बात में शक नहीं कि वह जोरदार खिलाड़ी है लेकिन वह छींटाकशी (Abuse)नहीं सुन सकता.

वीडियो: विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए चुनौतीपूर्ण

Comments
हाईलाइट्स
  • विराट ने कहा, रबाडा से आमने-सामने बात करूंगा
  • रबाडा को विराट ने विश्‍व स्‍तरीय गेंदबाज बताया
  • उसमें किसी भी बल्‍लेबाजी को ध्‍वस्‍त करने की क्षमता
संबंधित खबरें
IND vs BAN 2nd Test Preview:
IND vs BAN 2nd Test Preview: 'पिंक बॉल चेलैंज' के बीच विराट कोहली ब्रिगेड की नजर 'क्लीन स्वीप' पर
IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने
IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने 'पिंक बॉल' टेस्ट को बताया ऐतिहासिक मौका, टीम के लिए इस लिहाज से माना चुनौती..
वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस खास अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ..
वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस खास अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ..
इन कामों के चलते विराट कोहली बने पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर
इन कामों के चलते विराट कोहली बने पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर
IND vs BAN 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन ने जतायी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से इस बड़ी बात की उम्मीद
IND vs BAN 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन ने जतायी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से इस बड़ी बात की उम्मीद
Advertisement