World Cup 2019: इसलिए भारतीय टीम के साथ पूरे वर्ल्ड कप के दौरान बने रहेंगे तीन एक्स्ट्रा नेट बॉलर, लेकिन...

Updated: 12 April 2019 16:37 IST

वैसे ऐसा पहली बार नहीं है, जब बीसीसीआई ने ऐसा फैसला किया है. पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान आवेश खान और मोहम्मद सिराज को नेट बॉलर के रूप में भेजा गया था.

World Cup 2019: That
World Cup 2019: विराट कोहली की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अगले महीने से इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड (World Cup 2019) के लिए टीम इंडिया (Team India) के चयन में दो दिन ही बाकी बचे हैं. अगर भूल गए हैं, तो याद दिला दें कि 15 अप्रैल को विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा. ऐसे में दिग्गज क्रिकेटर और अग्रणी चैनल वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के लिए अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं. बहरहाल, खबर यह आई है कि वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में तीन नेट बॉलर भी पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे.  

बीसीसीआई के सूत्रों की मानें, तो वर्ल्ड कप के लिए तीन अतिरिक्त सीमर भारतीय टीम के साथ मुख्य गेंदबाज के तौर पर इंग्लैंज आएंगे. किसी गेंदबाज के चोटिल होने और बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास सुश्चित करने के लिए बोर्ड ने यह फैसला लिया है. सूत्र के अनुसार बोर्ड ऐसे हालात में नहीं फंसना चाहता कि किसी तेज गेंजबाज के चोटिल होने की सूरत में आखिरी पलों में गेंदबाज को इंग्लैंड के लिए रवाना किया जाए. बजाय इसके हमने तीन नेट बॉलर चुने का फैसला किया है, जो पूरे वर्ल्ड कप के दौरान टीम के साथ बने रहेंगे. और अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है, तो तुरंत ही विकल्प के तौरपर गेंदबाज टीम में शामिल कर लिया जाएगा. 

यह भी पढ़े: जैक्‍स कालिस बोले, वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में चुने जाएं दिनेश कार्तिक, तारीफ में कही इतनी बड़ी बात

वैसे ऐसा पहली बार नहीं है, जब बीसीसीआई ने ऐसा फैसला किया है. पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान आवेश खान और मोहम्मद सिराज को नेट बॉलर के रूप में भेजा गया था. इसके बाद दुबई में खेले गए एशिया कप के दौरान बोर्ड ने भारत ए के पांच गेंदबाज आवेश, एम प्रसिद्ध कृष्णा, सिद्धार्थ कौल के अलावा शहबाज नदीम और मयंक मारकंडे को बल्लेबाजों की मदद के लिए नेट बॉलरों के रूप में दुबई भेजा था. निश्चित ही यह एक अच्छा कदम है. न इससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी, बल्कि इन गेंदबाजों को भी अच्छा अनुभव प्राप्त होगा, लेकिन बोर्ड ने अभी इन तीन गेंदबाजों के नामों का ऐलान नहीं किया है. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. 

ऐसे में क्रिकेटप्रेमी चर्चा कर रहे हैं कि आखिर ये तीन सीमर कौन होंगे. चर्चा जोरों पर है कि दिल्ली के नवदीप सैनी, मोहम्मद खलील इन तीन में से दो नाम हो सकते हैं. उम्मीद है कि 15 अप्रैल के दिन ही इन नेट बॉलरों के नामों की घोषणा की जाएगी. 

Comments
हाईलाइट्स
  • पहले भी बोर्ड कर चुका है ऐसा
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे में भेजे थे नेट बॉलर
  • दुबई में एशिया कप के दौरान भी की टीम के लिए व्यवस्था
संबंधित खबरें
World Cup में भारत को कभी नहीं हरा पाया पाकिस्‍तान, अब तक हुए 6 मैच, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो..
World Cup में भारत को कभी नहीं हरा पाया पाकिस्‍तान, अब तक हुए 6 मैच, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो..
World Cup 2019: इयान चैपल बोले-टीम इंडिया है खिताब की मजबूत दावेदार, यह बताया कारण..
World Cup 2019: इयान चैपल बोले-टीम इंडिया है खिताब की मजबूत दावेदार, यह बताया कारण..
World Cup 2019: पाक-बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका-विंडीज प्रैक्टिस मैच बारिश की भेंट चढ़े
World Cup 2019: पाक-बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका-विंडीज प्रैक्टिस मैच बारिश की भेंट चढ़े
World Cup 2019: गौतम गंभीर के सुझाव पर शाहिद अफरीदी बोले,
World Cup 2019: गौतम गंभीर के सुझाव पर शाहिद अफरीदी बोले, 'ऐसे लोगों को शिक्षित किए जाने की जरूरत'
Advertisement
ss