विजडन ने चुनी भारत-पाकिस्तान संयुक्त सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम, नामों पर नजर डालें

वैसे हर टीम को चुनने का अपना एक आधार होता है. और जाहिर है कि जब सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टीम चुनते हैं, तो यह बिल्कुल भी आसान काम नहीं होता. इसलिए, विजडन ने भारत-पाकिस्तान की संयुक्त टीम को चुनने के लिए आईसीसी की ऑल-टाइम रैंकिंग का सहारा लिया.

विजडन ने चुनी भारत-पाकिस्तान संयुक्त सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम, नामों पर नजर डालें

विजडन ने इमरान खान को टीम का कप्तान चुना है

खास बातें

  • भारत-पाकिस्तान ऑल टाइम वनडे ग्रेटेस्ट टीम
  • इमरान खान को चुना विजडन ने कप्तान
  • विराट कोहली को भी मिली टीम में जगह
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि दुनिया भर के पत्रकार और पूर्व क्रिकेटर अलग-अलग विश्व इलेविन, सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ इलेवन आदि बनाते रहते हैं. गाहे-बेगाहे ये सामने आती रहती हैं. अब दुनिया की अग्रणी पत्रिकाओं में शामिलव विजडन ने भारत-पाकिस्तान की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम चुनी है. सरल शब्दों में कहें, तो पत्रिका ने दोनों देशों के वनडे इतिहास के खिलाड़ियों में से अब तक की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है. 

इंग्लैंड में KKR बल्लेबाज ने की छक्कों की बरसात, 15 गेंद पर 75 रन ठोकते हुए जमाया तूफानी शतक- Video

अब यह तो आप जानते ही हैं कि जहां भारत महान बल्लेबाजों की फैक्ट्री रहा है, तो पाकिस्तान तेज गेंदबाजों की खान और इस विषय को लेकर बहस भी चलती रही है कि आखिर ऐसा क्यों है. अस्सी के दशक से गुजरते समय के साथ ही भारत और पाकिस्तान दोनों ने ही वनडे में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को दिए और इन्होंने अपने खेल से दुनिया भर में अपनी छाप छोड़ी.


वैसे हर टीम को चुनने का अपना एक आधार होता है. और जाहिर है कि जब सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टीम चुनते हैं, तो यह बिल्कुल भी आसान काम नहीं होता. इसलिए, विजडन ने भारत-पाकिस्तान की संयुक्त टीम को चुनने के लिए आईसीसी की ऑल-टाइम रैंकिंग का सहारा लिया. चलिए आप टीम पर नजर दौड़ा लीजिए. 

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका पहुंची, खेली जाएगी 3 वनडे और 3 टी-20, देखें पूरा शेड्यूल

1. सचिन तेंदुलकर 2. जहीर अब्बास 3. विराट कोहली 4. जावेद मियांदाद 5. एमएस धोनी 6. कपिल देव 7. इमरान खान (कप्तान) 8. वसीम अकरम 9. मनिंदर सिंह 10. सईद अजमल 11. जसप्रीत बुमराह

इस टीम का चयन विजडन ने ऑल-टाइम आईसीसी रैंकिंग के आधार पर किया है. बहुत से लोगों को कुछ नामों से असहमत हो सकते हैं, तो कुछ इस टीम को एकदम परफैक्ट  करार दे सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग, शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों को लेकर आप बहस कर सकते हैं, लेकिन शायद उनकी रैंकिंग उतनी अच्छी न रही हो.बहरहाल आप टीम देखिए और दोस्तों से विचार-विमर्श कीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​