WICBPXI vs IND, 3-day Practice Match: चेतेश्वर पुजारा के शतक से भारत ने पहले दिन 5 विकेट पर बनाए 297 रन

WICBPXI vs IND, 3-day Practice Match: चेतेश्वर पुजारा के शतक से भारत ने पहले दिन 5 विकेट पर बनाए 297 रन

विहारी के साथ साझेदारी के दौरान ही पुजारा ने अपना शतक पूरा किया लेकिन इसी बीच वह चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए

खास बातें

  • शतक लगाने के बाद चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे पुजारा
  • टेस्ट के पहले दिन भारत ने पांच विकेट पर 297 रन बनाए
  • रोहित शर्मा ने खेली 68 रनों की शानदार पारी
एंटिगा:

टेस्ट फारमेट में भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुराजा (Cheteshwar Pujara) (100 रिटायर्ड हर्ट) के शानदार शतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) ने यहां के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 के साथ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 297 रन बना लिए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 88.5 ओवरों का सामना किया. 187 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाने वाले पुजारा के अलावा उसके लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने 36 तथा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 33 रन बनाए. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 37 तथा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एक रन पर नाबाद हैं.

विराट कोहली के इस शॉट के फैन हुए दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स, कही यह बात, देखें VIDEO

हालांकि भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही. टेस्ट टीम में नियमित ओपनर का दर्जा हासिल करने की ओर बढ़ रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) (12) सस्ते मे आउट हो गए. उनका विकेट 36 के कुल योग पर गिरा. उनका स्थान लेने पुजारा (Cheteshwar Pujara) विकेट पर आए. इस बीच राहुल (Lokesh Rahul) ने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाए लेकिन 52 के कुल योग पर वह भी पवेलियन लौट गए. राहुल वे 46 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया. उनकी विदाई के तुरंत बाद भारत को कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)  (1) के रूप में एक गम्भीर झटका लगा. लंच तक भारत ने 53 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे. लेकिन रहाणे का स्थान लेने आए रोहित ने पुजारा के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी कर भारत को मुश्किल से निकाला. रोहित का विकेट 185 के कुल योग पर गिरा. रोहित ने 115 गेंदों की संयमित पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया.


कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल नहीं बढ़ाने के PCB के फैसले से उत्साहित हैं अजहर महमूद, कही यह बात

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) इसके बाद पुजारा का साथ देने आए. दोनों ने चायकाल तक स्कोर को चार विकेट पर 219 रनों तक पहुंचाया. विहारी के साथ साझेदारी के दौरान ही पुजारा ने अपना शतक पूरा किया लेकिन इसी बीच वह चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए. चायकाल के बाद बारिश भी आई और थोड़ी देर के लिए खेल रुका रहा. पुजारा की असमय विदाई के बाद पंत विकेट पर आए और खुलकर शॉट्स लगाए. पंत (Rishabh Pant) ने 53 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया. वह हालांकि 33 के निजी योग पर आउट हो गए. उस समय कुल योग 296 रन था. इसके बाद विहारी और जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया. विहारी ने 101 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए हैं. वेस्टइंडीज-ए की ओर से जोनाथन कार्टर ने तीन विकेट लिए हैं जबकि केयोंग हाडिर्ंग तथा अकीम फ्रेजर को एक-एक सफलता मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)