Virat Kohli ने कहा, कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा

Updated: 12 September 2019 21:57 IST

इस तरह की बातें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के चाहने वाले खुलकर चर्चा करते रहे कि न विराट कोहली (VIrat Kohli) धोनी को लेकर ट्वीट करते और न ही मामला इस हद तक बिल्कुल भी नहीं  पहुंचता

Virat Kohli Says, he never ever thought about this
Virat Kohli की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

वीरवार को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास का ऐलान करने को लेकर कयास और अटकलें चलती रहीं. मामला यहां तक पहुंच गया कि मीडिया के एक तबगे ने भी इस पर मुहर लगा दी! और यह भी कहा गया कि अगर ऐसा हुआ, तो इसके पीछे भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का भी हाथ रहा!! इस तरह की बातें महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वाले खुलकर चर्चा करते रहे कि विराट कोहली न धोनी को लेकर ट्वीट करते और न ही मामला इस हद तक बिल्कुल भी नहीं  पहुंचता. बहरहाल, रविवार रात को जब विराट कोहली दिल्ली स्थिति अरुण जेटली स्टेडियम में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे, तो भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्हें जो हुआ, उसके बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा था. 

यह भी पढ़ें:  विराट कोहली के इस ट्वीट ने दिया MS Dhoni के संन्यास की अटकलों को बल

लेकिन यह बात विराट कोहली ने धोनी के संन्यास से जुड़ी अटकलों के बारे में नहीं, बल्कि किसी और संदर्भ में कही थी. दरअसल दिल्ली जिला एवं क्रिकेटर संघ ने वीरवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम आधिकारिक तौर पर बदल दिया. एक भव्य कार्यक्रम में इस बात का ऐलान किया गया कि अब फिरोजशाह कोटला स्टेडियम इतिहास की बात हो गया है. और अब यह दिवंगत नेता और शानदार क्रिकेट प्रशासक रहे अरुण जेटली के नाम से जाना जाएगा. साथ ही, कार्यक्रम में विराट को भी बड़ा सम्मान दिया गया. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के संन्यास की खबरों पर एमएसके प्रसाद का इनकार, पर...

दरअसल कार्यक्रम  में स्टेडियम में पवेलियन का नाम विराट के नाम पर रखे जाने का भी ऐलान किया गया. और इसी को लेकर कोहली ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी भी नहीं सोचा था कि उनके नाम पर कभी इस तरह मुख्य पवेलियन का नाम रखा जाएगा. विराट बोले कि स्टेडियम में पवेलियन का नाम उनके नाम पर रखा जाना उनके लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है.  डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में इस बात का ऐलान किया. इस मौके पर विराट ने कहा, "इतने बड़े स्तर पर मुझे सम्मानित किया जाएगा, मैंने सोचा नहीं था. मैं रजत शर्मा, भारतीय टीम, दिल्ली की पुरानी तथा नई टीमों, बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मेरे पास शब्द नहीं हैं. मैं बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को शुक्रिया अदा करता हूं. मैंने कभी सोचा नहीं था कि मुझे यह सम्मान मिलेगा"

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए.

उन्होंने कहा, "मैं इसके लिए अपने परिवार का भी शुक्रगुजार हूं. साथ ही जेटली का भी शुक्रिया. दुनिया उन्हें नेता के तौर पर जानती है लेकिन मैं उन्हें एक बेहतर इंसान के तौर पर जानता हूं. जब मेरे पिता का देहांत हुआ था तब उन्होंने मेरे घर पर आकर मुझे सुहानुभूति दी थी. मेरा और उनका कनेक्शन अलग था. उनके लिए आयोजित किए गए सम्मान समारोह में मुझे यह सम्मान मिला यह मेरे लिए और अच्छी बात है"
 

Comments
हाईलाइट्स
  • अरुण जेटली स्टेडियम में विराट का सम्मान
  • अब फिरोजशाह नहीं, अरुण जेटली स्टेडियम बोलिए!
  • वीरवार को कोहली के ट्वीट पर रही थी चर्चा
संबंधित खबरें
Virat Kohli ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पूछे गए
Virat Kohli ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पूछे गए 'मुश्किल' सवाल पर यूं दिया जवाब...
IND vs SA Test Series: टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ
IND vs SA Test Series: टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' में ये 5 बातें रहीं खास..
IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली बोले-क्लीन स्वीप करके हम खुश, फाफ डुप्लेसिस ने बताया हार का कारण
IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली बोले-क्लीन स्वीप करके हम खुश, फाफ डुप्लेसिस ने बताया हार का कारण
IND vs SA 3rd Test: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने देश को दिया दीवाली का तोहफा, सीरीज में क्लीन स्वीप
IND vs SA 3rd Test: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने देश को दिया दीवाली का तोहफा, सीरीज में क्लीन स्वीप
IND vs BAN: Virat Kohli को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम देने की तैयारी, इन खिलाड़ियों पर सेलेक्टरों की नजर
IND vs BAN: Virat Kohli को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम देने की तैयारी, इन खिलाड़ियों पर सेलेक्टरों की नजर
Advertisement