क्रिकेट फैंस के बीच सबसे ज्यादा सर्च किए जाने खिलाड़ी हैं Virat Kohli

क्रिकेट फैंस के बीच सबसे ज्यादा सर्च किए जाने खिलाड़ी हैं Virat Kohli

Virat Kohli वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं

खास बातें

  • डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफार्म सेमरश की रिपोर्ट का निष्कर्ष
  • हर माह औसतन 20 लाख बार सर्च किए जाते हैं विराट
  • धोनी इस मामले में दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)मंगलवार को 31 वर्ष के हो गए. क्रिकेट के कई रिकॉर्ड वे अपने नाम कर चुके हैं. क्रिकेट समीक्षक एक सुर में उन्हें मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मान रहे हैं. वैसे तो विश्व क्रिकेट में इस समय स्टीव वॉ, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और बाबर आजम जैसे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन जहां तक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एक जैसा प्रदर्शन करने की बात है, विराट के आसपास कोई नहीं टिकता. तीनों फॉर्मेट में विराट का औसत 50 से ऊपर है. विराट कोहली दिन-ब-दिन शोहरत हासिल करते जा रहे हैं. डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफार्म सेमरश की रिपोर्ट के मुताबिक, वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ियों में पहले तीन स्थानों पर लगातार दूसरे साल तीन भारतीय खिलाड़ियों का जलवा रहा है.

स्वाभाविक रूप से इस सूची में विराट कोहली नंबर एक पर हैं जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)इस मामले में दूसरे और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे नंबर पर हैं.

सर्च किए गए परिणामों के अनुसार, 2019 में जनवरी से लेकर सितंबर तक कोहली एक महीने में औसतन 20 लाख बार सर्च किए गए हैं. वहीं, धोनी और रोहित और एक महीने में औसतन 10 लाख बार सर्च किए गए हैं. इस बीच, खिलाड़ियों के अलावा भारतीय टीम भी 2019 में सबसे ज्यादा बार सर्च की गई है. 2018 में इंग्लैंड सबसे ज्यादा बार सर्च की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली ने यूं जताई राय



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)