Virat Kohli ने Sourav Ganguly की 'बड़ी इच्छा' पर दी सहमति

Virat Kohli ने Sourav Ganguly की 'बड़ी इच्छा' पर दी सहमति

Sourav ganguly और Virat Kohli की फाइल फोटो

खास बातें

  • कई बार सौरव जता चुके थे इच्छा
  • चयन समिति के दौरान हुई बातचीत
  • क्या जल्द दिखेगा सहमति का असर?
कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को पद संभाले हुए कुछ ही दिन हुए हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूर्व कप्तान की एक बड़ी इच्छा पर अपनी सहमति दे दी है. और इस बड़ी इच्छा को लेकर बॉस बनने से पहले ही नहीं, बल्कि कई बार सार्वजनिक रूप से अपने दिल की बात कही थी. और अब जब चयन समिति की बैठक के दौरान गांगुली की कोहली से मुलाकात हुई, तो इसको लेकर उन्होंने भारतीय कप्तान से बात की, जिसे लेकर विराट कोहली ने अपनी सहमति दे दी.  

यह भी  पढ़ें:  'धूमधड़ाका' करने में माहिर हैं शिवम दुबे, एक ओवर में जड़ चुके 5 छक्के

गांगुली ने शुक्रवार को यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में कहा, "हम सभी इस बारे में सोच रहे हैं. हम इस बारे में कुछ करेंगे. मैं दिन-रात के टेस्ट मैच में विश्वास रखता हूं. कोहली भी इसके लिए सहमत हैं. मुझे अखबारों में बहुत सी रिपोर्ट दिखाई देती हैं कि वह इसके पक्ष में नहीं हैं, लेकिन यह सच नहीं है. खेल को आगे बढ़ने की जरूरत है और यही आगे का रास्ता है. लोगों को काम खत्म करके चैंपियंस को खेलते हुए देखने आना चाहिए। मुझे नहीं पता कि ऐसा कब होगा, लेकिन यह जरूर होगा"


यह भी  पढ़ें: टी20 टीम में शामिल Sanju Samson ने किया था यह 'बड़ा कमाल', विवादों से भी रहा है नाता

यह पूछे जाने पर कि आगे का रोडमैप क्या है? गांगुली ने कहा, "टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है, हम बड़े टूर्नामेंट नहीं जीते हैं इसलिए रोडमैप समय के साथ आएगा. भारतीय क्रिकेट में एक अच्छा ढांचा है और इसमें पैसा भी है." गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की भी तुलना की. गांगुली ने कहा, "आईपीएल अब ईपीएल की तरह दुनिया की सबसे बड़ी लीग है. लोकप्रियता और संचालन के मामले में यह किसी भी तरह से ईपीएल से कम नहीं है.

यह भी  पढ़ें:  केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

मेरा काम सभी स्तरों पर क्रिकेटरों की मदद करना है, प्रथम श्रेणी में खेलने वाले खिलाड़ी. मेरी महत्वाकांक्षा यह है कि जो खिलाड़ी भारत के लिए नहीं खेलते हैं, उन्हें सुविधाएं मिलें. मेरी इच्छा क्रिकेट को विश्वसनीय और स्वच्छ बनाने की भी है." उन्होंने कहा, "मैं अपनी समय सीमा के बारे में नहीं जानता, लेकिन जब मैं पद छोडूंगा तब जो नए लोगा आएंगे वह यह जरूर कह सकेंगे कि मैं एक स्वस्थ प्रणाली पीछे छोड़कर गया हूं" हितों के टकराव के कारण बीसीसीआई में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ काम न कर पाने पर गांगुली ने कहा, "मैं उसे बदल नहीं सकता. हमें ऐसा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करना होगा. ऐसा किया भी जा रहा है, स्थिति रिपोर्ट दायर की गई है और उन्होंने कहा कि इसे फिर से देखने की जरूरत है. 

VIDEO:  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया सीरीज में दूसरे टेस्ट से पहले विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस में

हितों के टकराव के मुद्दे पर समझदारी से काम करना होगा. हमें उसे सरल बनाए रखने की जरूरत है और मैं इसे ही आगे बढ़ाऊंगा. मैं बड़े खिलाड़ियों को खोना नहीं चाहता." कोहली से अपने रिश्ते पर गांगुली ने कहा, "यह अच्छा होना चाहिए. लोग यह नहीं जानते की अंदर क्या हो रहा है"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com