India vs Bangladesh: टी20 टीम में शामिल Sanju Samson ने किया था यह 'बड़ा कमाल', विवादों से भी रहा है नाता

India vs Bangladesh:  टी20 टीम में शामिल Sanju Samson ने किया था यह 'बड़ा कमाल', विवादों से भी रहा है नाता

Sanju Samson अंडर-19 वर्ल्डकप में भी भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं

Indian Team For Bangladesh Series: केरल के युवा संजू सैमसन (Sanju Samson) को लगातार अच्छे प्रदर्शन का 'इनाम' बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम (India vs Bangladesh T20 Series)में स्थान के रूप में मिला है. 24 साल के संजू आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (पुराना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स) और राजस्थान रॉयल्स के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं. लगातार शॉट खेलकर वे स्कोरबोर्ड को गतिमान रखते हैं. घरेलू क्रिकेट में केरल की ओर से खेलने वाले संजू को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में ऋषभ पंत का मजबूत प्रतिद्वंद्वी माना जा रहा है. गेंद को हिट करने की संजू की क्षमता जबर्दस्त है. अपनी इस क्षमता का प्रदर्शन वे हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर दे चुके हैं.

तूफानी बैटिंग करते हैं Shivam Dube, एक ओवर में जड़ चुके हैं 5 छक्के

खेल की दुनिया में केरल की पहचान आमतौर पर फुटबॉलरों और एथलीटों के लिए ही है लेकिन हाल के समय में इस राज्य के क्रिकेटरों ने भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है. तिरुवनंतपुरम के एक पुलिस कांस्टेबल के बेटे संजू सैमसन ने इस मैच में 129 गेंदों पर 212 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने मैदान के चारों ओर स्ट्रोक लगाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था. उन्होंने अपनी पारी में 21 चौके और 10 छक्के शामिल थे. इसके साथ ही वह वर्ल्ड क्रिकेट लिस्ट ए के किसी एक मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. संजू वर्ष 2014 के अंडर-19 वर्ल्डकप में भी अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को प्रभावित कर चुके हैं. संजू भारत की सीनियर टीम (Indian T20 Team)की ओर से एक टी20 मैच खेल चुके हैं, जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 19 रन बनाए थे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सैमसन ने 53 मैचों में 36.81 के औसत से 2945 रन बनाए हैं जिसमें नौ शतक और 11 अर्धशतक हैं. लिस्ट ए के 88 मैचों में संजू ने 2281 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 13 अर्धशतक हैं.


हालांकि बेहद प्रतिभावान संजू पर अनुशासनहीनता का आरोप भी लग चुका है. वर्ष 2016 में गोवा के विरुद्ध मुंबई में खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच की दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद संजू ने गुस्से में होटल के कमरे में गुस्सा अपने बैट तोड़ दिया. टीम मैनेजमेंट को जानकारी दिए बिना इस मैच के दौरान उन पर काफी देर तक बाहर रहने के आरोप भी लगा था. संजू के पिता पर केरल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष से अपशब्द कहने का आरोप भी लगा था. संजू और उनके पिता के बिना शर्त माफी मांगने के बाद इस मामले का पटाक्षेप हुआ था...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला