Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
 

World Cup Final: अम्‍पायर कुमार धर्मसेना ने ओवरथ्रो मामले में गलती मानी, यूं किया बचाव..

Updated: 21 July 2019 18:36 IST

World Cup 2019 Final: वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल में ओवरथ्रो पर दिए गए रन को लेकर काफी विवाद रहा है. यह 4 रन इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर (England vs New Zealand) जीत में निर्णायक साबित हुए थे.

Umpire Kumar Dharmasena Admits Error in Awarding England Six Runs in World Cup Final
Ben Stokes के बल्‍ले से लगकर गेंद ओवरथ्रो के रूप में बाउंड्री से बाहर चली गई थी

Umpire Kumar Dharmasena: आईसीसी वर्ल्‍डकप 2019 के फाइनल (World Cup 2019 Final) में ओवरथ्रो (Overthrow)के चार रन देने वाले ग्राउंड अंपायर कुमार धर्मसेना (Umpire Kumar Dharmasena) ने अपनी गलती स्‍वीकार की है. श्रीलंका के धर्मसेना ने कहा कि फाइनल में इंग्लैंड को ओवर थ्रो के 6 रन देना उनकी गलती थी. गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल में ओवरथ्रो पर दिए गए रन को लेकर काफी विवाद रहा है. यह 4 रन इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर (England vs New Zealand) जीत में निर्णायक साबित हुए थे. मैच में दोनों टीमों ने निर्धारित 50 ओवर और बाद में सुपर ओवर में बराबर-बराबर रन बनाए थे. ऐसी स्थिति में आखिरकार फैसला बाउंड्री काउंटिग के आधार पर करना पड़ा था और इंग्‍लैंड इसमें बाजी मारते हुए पहली बार चैंपियन बन गया था.

मुख्‍य चयनकर्ता MSK प्रसाद बोले-रायुडू का "3D Tweet" शानदार था, इसका पूरा मजा लिया

फाइनल मैच के अंतिम ओवर में 242 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दो रन दौड़कर लिए थे. दूसरा रन रन लेने के दौरान फील्डर मार्टिन गप्टिल का थ्रो इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes)के बल्ले से टकरा पर बाउंड्री के पार चला गया था, जिससे इंग्लैंड के खाते में चार रन (कुल 4+2 यानी छह रन) आए थे. मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना (Kumar Dharmasena)ने अपने साथी अंपायरों से बात करने के बाद छह रन इंग्लैंड को दिए थे. इंग्लैंड (England Team) इससे मैच में वापस आ गई थी और मैच को निर्धारित 50 ओवर में टाई करने में सफल हो गई थी.

धवन ने यूं पूरा किया बॉटल कैप चैलेंज, युवराज सिंह को दिया जवाब, देखें VIDEO

धर्मसेना ने श्रीलंका के अखबार संडे टाइम्स से कहा, "अब टीवी पर रीप्ले देखने के बाद मैं स्वीकार करता हूं कि फैसला करने में गलती हुई थी. लेकिन मैदान पर टीवी रीप्ले देखने की सहूलियत नहीं थी और मुझे अपने फैसले पर कभी मलाल नहीं होगा." पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल (Simon Taufel)ने हालांकि अंपायरों के छह रन देने के फैसले को गलत बताया था और कहा था कि यहां छह रन के बजाय पांच रन देने चाहिए थे, क्योंकि बल्लेबाजों ने दूसरा रन पूरा नहीं किया था. श्रीलंका के धर्मसेना (Umpire Kumar Dharmasena) ने कहा, "मैंने संवाद प्रणाली के जरिये लेग अंपायर से सलाह ली, जिसे सभी अन्य अंपायरों और मैच रैफरी ने सुना. वे टीवी रीप्ले नहीं देख सकते थे, उन सभी ने पुष्टि की कि बल्लेबाजों ने दूसरा रन पूरा कर लिया है. इसके बाद मैंने अपना फैसला किया." (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

Comments
हाईलाइट्स
  • ओवरथ्रो के कारण इंग्‍लैंड को मिल गए थे 6 रन
  • धर्मसेना बोले, मैदान पर टीवी रीप्‍ले की सुविधा नहीं थी
  • लेग अंपायर से सलाह लेने के बाद लिया था फैसला
संबंधित खबरें
सचिन का यह रोचक VIDEO बन गया कुमार धर्मसेना की खिंचाई की वजह
सचिन का यह रोचक VIDEO बन गया कुमार धर्मसेना की खिंचाई की वजह
World Cup Final: अम्‍पायर कुमार धर्मसेना ने ओवरथ्रो मामले में गलती मानी, यूं किया बचाव..
World Cup Final: अम्‍पायर कुमार धर्मसेना ने ओवरथ्रो मामले में गलती मानी, यूं किया बचाव..
Advertisement