...तो पृथ्वी शॉ को करना होगा इंतजार, ऋषभ पंत को करना होगा आराम

...तो पृथ्वी शॉ को करना होगा इंतजार, ऋषभ पंत को करना होगा आराम

लंदन:

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहले से ही सीरीज गंवा चुकी है. ऐसे में करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेटप्रेमी केनिंगटन ओवल में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट (Eng vs Ind, 5th Test) में टीम इलेवन में बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं. लेकिन जो संकेत इंग्लैंड से आ रहे हैं, उसे देखते हुए तो यही लगता है कि न तो केएल राहुल को ही इलवेन से बाहर किया जाएगा और न ही शिखर धवन को. केएल राहुल पर चौथे टेस्ट के बाद तलवार लटक रही थी. चार टेस्ट की सभी पारियों में राहुल नाकाम साबित हुए हैं. केएल राहुल 4 मैचों की 8 पारियों में 14.12 के औसत से सिर्फ 113 रन ही बना सके. 

मैदानी संकेतों को माना जाए, तो केएल राहुल को फिर से मौका मिलने जा रहा है. कम से कम नेट अभ्यास को देखकर को यही समझ में आ रहा है. बुधवार को केएल राहुल नेट अभ्यास के लिए आने वाले खिलाड़ियों में पहले नंबर पर रहे. इसके बाद राहुल एक बार फिर से बैटिंग करने से पहले स्लिप कैचिंग का अभ्यास किया. केएल राहुल स्लिप में अभी तक 11 कैच पकड़ चुके हैं. इसमें से 7 कैच तो उन्होंने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट में पकड़े. वहीं, युवा पृथ्वी शॉ को बैटिंग का ज्यादा मौका नहीं मिला. और यह तो यही कहता है कि पृथ्वी शॉ को टेस्ट करियर के आगाज का मौका मिलने नहीं जा रहा. 

यह भी पढ़ें:  Ind vs Eng:हरभजन सिंह ने चौथे टेस्‍ट की हार के लिए यह कहकर रविचंद्रन अश्विन पर साधा निशाना...​


वहीं, एक और बदलाव के तहत ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को इलेवन में शामिल किया जा सकता है. बुधवार को कार्तिक ने स्लिप के फील्डरों के साथ काफी देर कैचिंग का अभ्यास किया. शुरुआती मैचों में कार्तिक के फ्लॉप रहने के बाद उन्हें बाहर बैठा दिया था. एक वजह यह भी थी कि विकेट के पीछे कार्तिक जंग लगे दिखाई पड़े. लेकिन अब ऐसा लगता है कि टीम मैनेजमेंट कार्तिक को आखिरी टेस्ट में मौका देने को उत्सुक है. 

VIDEO: केएल राहुल टेस्ट सीरीज में भारत के लिए बड़ी विफलताओं में से एक साबित हुए.कुल मिलाकर भारतीय टीम मैनेजमेंट यह संदेश देना चाहता है कि वह आखिरी टेस्ट में बिल्कुल भी हार मानने को राजी नहीं है. और वह पिछले मैच की ही इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगा. हालांकि, यह जरूर हो सकता है कि अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल कर लिया जाए.  
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com