...तो आईसीसी लगा सकता है बीसीसीआई पर बैन

...तो आईसीसी लगा सकता है बीसीसीआई पर बैन

बीसीसीआई का लोगो

खास बातें

  • सरकार ने अपनी राय बोर्ड को अवगत कराई
  • शुक्रवार को है सीओए की मीटिंग
  • देश भर में पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में न खेलने की मांग
नई दिल्ली:

पिछले दिनों वैलेंटाइन-डे पर पुलवामा आतंकी हमले (#Pulwamaterroattack)के बाद वर्ल्ड कप (#WorldCup2019) में पाकिस्तान से खेलने से इनकार की मांग के बीच सरकार ने भी बीसीसीआई (#BCCI)को अपने आंकलन से अवगत करा दिया है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई (#BCCI) की प्रशासकीय कमेटी भले ही इस मुद्दे पर बैठक करने जा रही हो या बोर्ड आईसीसी को लेटर लिखने की बात कर रहा हो, लेकिन बीसीसीआई का ऐसा कोई रवैया उसके लिए उल्टा साबित हो सकता है. बहुत से हल्कों से इस तरह की मांगे उठ रही हैं कि न केवल भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार कर देना चाहिए, बल्कि पाकिस्तान पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग करनी चाहिए. 

सरकार के विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि अगर भारत इस तरह का रवैया अख्तियार करता है, तो यह हमारे खिलाफ भी जा सकता है. वास्तव में हमें पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिश में खुद को अलग नहीं करना चाहिए. पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने से हम उसे जीत तोहफे में दे देंगे. और इस सूरत में हम अपने दो अंक भी गंवा बैठेंगे.  सूत्रों के मुताबिक इस तरह का कोई भी फैसला बीसीसीआई को बड़ी मुसीबत में डाल सकता है. और आईसीसी भारत के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy: श्रेयस अय्यर के घरेलू क्रिकेट में 'दो बड़े धमाके', ऋषभ पंत का रिकॉर्ड चूर


सरकारी सूत्रों ने एनडीटीवी से कहा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को खेले जाने वाले मैच में अभी भी बहुत समय बाकी है. हमें इसे लेकर जल्दबाजी में कोई भी प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए. दरअसल हरभजन सहित कई क्रिकेटरों ने इस मैच के बहिष्कार की अपील की है. हालांकि, महान सुनील गावस्कर की राय भी इस मामले में सरकारी सूत्रों जैसी ही है. भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदारों में है और गावस्कर भी ऐसा ही मानते हैं. लेकिन हरभजन लगातार पाक से न खेलने की बात कह रहे है.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे में एडिलेड टेस्ट जीतने के बाद विराट कोहली. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देख रही दो सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए) शुक्रवार को यहां बैठक करेगी, जिसमें वह इसी साल इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने या नहीं खेलने पर चर्चा कर सकती है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com