विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 21, 2019

Syed Mushtaq Ali Trophy: श्रेयस अय्यर के घरेलू क्रिकेट में 'दो बड़े धमाके', ऋषभ पंत का रिकॉर्ड चूर

Read Time: 19 mins
Syed Mushtaq Ali Trophy: श्रेयस अय्यर के घरेलू क्रिकेट में 'दो बड़े धमाके', ऋषभ पंत का रिकॉर्ड चूर
श्रेयस अय्यर की फाइल फोटो
इंदौर:

कुछ रिकॉर्ड बहुत ही खास होते हैं. और ये ऐसे रिकॉर्ड होते हैं, जो यदा-कदा ही बनते हैं. और वीरवार से शुरू हुई सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (#SyedMushtaqAliTrophy), टी20) में मुंबई के और टीम इंडिया के लिए खेल चुके श्रेयस अय्यर (#ShreyasIyer) ने बड़ा धमाका करते हुए ऋषभ पंत (#RishabhPant) के रिकॉर्ड पर पानी फेर दिया. कुल मिलाकर श्रेयस अय्यर (#RishabhPant) ने दो रिकॉर्ड चकनाचूर किए. श्रेयस अय्यर ने ऐसी 'कातिलाना' बल्लेबाजी की, जिसने सिक्किम के परखच्चे उड़ा दिए. और श्रेयस अय्यर (#ShreyasIyer) ऐसा रिकॉर्ड है, जिसे घरेलू क्रिकेट की टी20 ट्रॉफी में तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक बहुत ही बड़ा चैलेंज होगा. 

Advertisement

सोमवार को इंदौर में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 258 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर डाला. चोट के बाद  वापसी करने वाले पृथ्वी शा 10 रन ही बना सके, लेकिन इसके बाद श्रेय अय्यर ने सिक्किम के गेंदबाजों की खाल में भुस भर दिया. श्रेयस अय्यर ने सिर्फ 55 गेंदों पर 147 रन जड़ ड़ाले. लेकिन इस पारी की सबसे महत्वपूर्ण बात रही दो अहम रिकॉर्ड. 

यह भी पढ़ें:  Pulwama attack: गावस्‍कर बोले, वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के बायकॉट के बजाय भारत को करना चाहिए ऐसा...

Advertisement

श्रेयस अय्यर की यह पारी टी20 में किसी भी भारतीय बल्लेबाज की सबसे आतिशी पारी है. इसमें आईपीएल भी शामिल है. श्रेयस अय्यर से पहले सबसे तेज आतिशी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत थे. पंत ने पिछले साल ही दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए खेलते हुए 63 गेंदों पर 15 चौके और 7 छक्कों से नाबाद 128 रन बनाए थे. इसके अलावा  अय्यर टी-20 सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS: पीठ में खिंचाव के कारण हार्दिक पंड्या सीरीज से बाहर, जडेजा टीम में शामिल

Advertisement

अय्यर से पहले यह कारनामा मुरली विजय के नाम पर था. मुरली ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 छक्के जड़े थे, लेकिन अय्यर ने सिक्किम के गेंदबाजों को बुरी तरह उधेड़ेते हुए 15 छक्के जड़ डाले. लेकिन वह दुनिया में टी20 मुकाबले में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज नहीं बन सके. 

Advertisement

VIDEO:  ऑस्ट्रेलिया दौरे में एडिलेड टेस्ट जीतने के बाद विराट कोहली. 

टी-20 के किसी मुकाबले में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा क्रिस गेल के नाम पर है. गेल ने राइडर्स के लिए खेलते हुए डायनामाइट के खिलाफ 18 छक्के लगाए थे. गेल ने यह रिकॉर्ड 12 दिसंबर साल 2017 को बांग्लादेश लीग में बनाया था. 17 छक्कों के साथ गेल ही इस रिकॉर्ड में दूसरे नंबर पर हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: "अपना मुंह बंद रखें..." RCB के बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ने टीम को लेकर दिया बड़ा बयान
Syed Mushtaq Ali Trophy: श्रेयस अय्यर के घरेलू क्रिकेट में 'दो बड़े धमाके', ऋषभ पंत का रिकॉर्ड चूर
IPL 2024: Rohit Sharma played his last match for Mumbai Indians? Fellow player seen taking autograph
Next Article
IPL 2024: रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए खेला आखिरी मुकाबला? ऑटोग्राफ लेता नजर आया साथी खिलाड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;