इस कारण रवि शास्त्री और बीसीसीआई को नाराज कर गया रिकी पॉन्टिंग का ऑस्ट्रेलिया का असिस्टेंट कोच बनना, तो क्या...

इस कारण रवि शास्त्री और बीसीसीआई को नाराज कर गया रिकी पॉन्टिंग का ऑस्ट्रेलिया का असिस्टेंट कोच बनना, तो क्या...

रिकी पॉन्टिंग की फाइल फोटो

खास बातें

  • शुक्रवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की नियुक्ति
  • शनिवार को भारतीय खेमे में मच गया हल्ला
  • क्या पॉन्टिंग के खिलाफ एक्शन लेगा बीसीसीआई?
मुंबई:

शुक्रवार को ही यह खबर आई थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (#CricketAustralia)ने रिकी पोन्टिंग (#RickyPonting) को इस साल इंग्लैंड में खेले जाने वाले विश्व कप (#WorldCup2019) के लिए अपने पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (#RickyPonting) को टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है, जो कोच जस्टिन लैंगर के साथ मिलकर का काम करेंगे. लेकिन जैसे ही यह खबर न्यूजीलैंड में कोच रवि शास्त्री (#RaviShastri)और बीसीसीआई (#Bcci) के एक तबके तक पहुंची, तो इस पर चर्चा शुरू हो गई. और इस बात ने इन तमाम लोगों को नाराज कर दिया है. 

हालांकि, वरिष्ठ आला अधिकारी अभी भी इस मामले पर साफ तौर पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. और क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) के सदस्य विनोद राय और डायना एडुल्जी ने भी मामले पर चुप्पी साधी हुई है, लेकिन एक बात साफ है कि मामला तूल पकड़ेगा. और देर सबेर रिकी पॉन्टिंग को सामने आना पड़ेगा. वजह यह है कि रवि शास्त्री सहित कोई लोगों ने कीमत चुकाई है. 

यह भी पढ़ें: NZ vs IND, 2nd T20I: 'इतना' होने के बावूजद मैच में हो गई इतनी बड़ी चूक


वैसे नाराज सिर्फ रवि शास्त्री ही नहीं है, इस क्लब में शामिल भारतीय कोचिंग स्टॉफ के अन्य लोग संजय बांगड़, बॉलिंग कोच भरत अरुण, आर. श्रीधर और यहां तक कि फिजो पैट्रिक फैरहर्ट को भी रिकी पॉन्टिंग की यह नियुक्ति आंखों में कांटे की तरह चुभ रही है. इन सभी का कहना यह है कि रिकी पॉन्टिंग की यह नियुक्ति कॉनफ्लिक्ट ऑफ इंट्रस्ट (हितों के टकराव) के दायरे में आती है. और वह दोहरी भूमिका निभा नहीं सकते. नाराजगी की पहली वजह यह है कि रिकी पॉन्टिंग आईपीएल की टीम दिल्ली डेयर डेविल्स के पूर्णकालिक कोच हैं. जबकि बोर्ड के नियमों के मुताबिक रवि शास्त्री सहित तमाम कोचिंग स्टॉफ को आईपीएल टीमों में अपनी भूमिका छोड़नी पड़ी थी. 

VIDEO: एडिलेड टेस्ट जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं इनका कहना है कि आईपीएल के दौरान पॉन्टिंग जब दिल्ली टीम से जुड़ेंगे, तो वह उन खिलाड़ियों के संपर्क में भी आएंगे, जो विश्व कप टीम का सदस्य होने जा रहे हैं. आईपीएल के कुछ ही दिन बाद पॉन्टिंग वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे. ऐसे में वह भारतीय खिलाड़ियों के 'प्लस-माइनस' से वाकिफ होंगे. साफ है नियम तो सभी की लिए बराबर हैं. अब सवाल यह है कि बीसीसीआई इस पर क्या रुख अपनाता है. पॉन्टिंग को एक ही भूमिका चुननी होगी. चलिए देखते हैं कि यह नाराजगी क्या रंग लाती है.