NZ vs IND, 2nd T20I: 'इतना' होने के बावूजद मैच में हो गई इतनी बड़ी चूक

Updated: 08 February 2019 19:10 IST

कमेंट्री बाक्स में बैठे कमेंटेटरों ने कहा कि यह बहुत बड़ी गलती है. इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में विलियमसन और अंपायर से बात की

NZ vs IND, 2nd T20I: Despite of it the match produces such
NZ vs IND, 2nd T20I: हॉट स्पॉट में साफ देखा जा सकता है कि गेंद बल्ले से लगी थी.

ऑकलैंड:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में शुक्रवार को यहां डीआरएस प्रणाली पर एक बार फिर उस समय विवाद शुरू हो गया जब तीसरे अंपायर ने डेरिल मिशेल को पगबाधा आउट दे दिया. इससे खेल भावना पर भी चर्चा शुरू हो गई. न्यूजीलैंड के मिशेल ने सीरीज के पहले टी20 में पदार्पण किया था. क्रुणाल की गेंद पर विवादास्पद तरीके से वह अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए जबकि ‘हॉटस्पाट' से जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर पैड से टकराई.

मैदानी अंपायर ने पहले उसे पगबाधा आउट दिया था जिसके बाद उसने कप्तान केन विलियमसन के कहने पर डीआरएस लिया. टीवी अंपायर शान हैग ने उसे आउट दिया जबकि गेंद बल्ले से लगकर गई थी. टेलीविजन स्क्रीन पर यह साफ दिख रहा था कि गेंद ने बल्ले के अंदरूनी हिस्से से टकरायी थी. हॉटस्पॉट ने भी इस बात की पुष्टि की लेकिन तीसरे अंपायर हैग ने उन्हें आउट दे दिया.

यह भी पढ़ें: NZ vs IND, 2nd T20I: इसलिए रोहित शर्मा ने नहीं बनाया साथी खिलाड़ियों पर दबाव

उस समय कमेंट्री बाक्स में बैठे कमेंटेटरों ने कहा कि यह बहुत बड़ी गलती है. इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में विलियमसन और अंपायर से बात की. मैदानी अंपायर ने हालांकि नियमों का पालन किया और मिशेल को मैदान से बाहर जाना पड़ा.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

मिशेल आउट होने से तभी बच सकते थे जब रोहित उन्हें वापिस बुला लेते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. कीवी टीम ने विवादित फैसले को सहजता से स्वीकार कर यह जता दिया कि उन्हें अक्सर आईसीसी की ओर से खेल भावना का पुरस्कार क्यों दिया जाता है. यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. और क्रिकेटप्रेमी सवाल कर रहे हैं कि तीन-तीन अंपायर और तकनीक होने और इस पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद इतनी बड़ी गलती हो जा रही है.     

Comments
हाईलाइट्स
  • थर्ड अंपायर को ये क्या हुआ !
  • शॉन हैग आखिर कैसे चूक गए?
  • मैदानी अंपायर भी...थर्ड अंपायर भी फेल!
संबंधित खबरें
NZ vs IND, 2nd T20I:
NZ vs IND, 2nd T20I: 'इतना' होने के बावूजद मैच में हो गई इतनी बड़ी चूक
NZ vs IND, 2nd T20I: इसलिए रोहित शर्मा ने नहीं बनाया साथी खिलाड़ियों पर दबाव
NZ vs IND, 2nd T20I: इसलिए रोहित शर्मा ने नहीं बनाया साथी खिलाड़ियों पर दबाव
NZ vs IND, 2nd T20I: धोनी अभी भी विदेशी धरती पर विराट के बाद सबसे लोकप्रिय भारतीय खिलाड़ी,
NZ vs IND, 2nd T20I: धोनी अभी भी विदेशी धरती पर विराट के बाद सबसे लोकप्रिय भारतीय खिलाड़ी, 'सबूत' देख लें
Advertisement