इसलिए अगरकर ने टीम मैनेजमेंट के 'विराट विचार' को बताया बेवकूफी भरा

Updated: 04 March 2019 17:14 IST

कोहली के बयान पर अगरकर ने कहा कि कोहली का बयान अपनी जगह सही है, लेकिन मझे लगता है कि अगर ऐसा होता है, तो यह बेवकूफी भर निर्णय होगा

Thats why Ajit Agarkar calls team management Virat thought silly
अजित अगरकर की फाइल फोटो

मुंबई:

अब जबकि वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है, तो ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट विराट कोहली को एक अलग ही भूमिका देने पर विचार कर रहा है. और विराट ने भी जैसे ही अपने इस संभावित नए रोल पर कुछ दिन पहले सकारात्मक प्रक्रिया दी, तो वैसे ही इस बाबत चर्चा भी शुरू हो गई. कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने इसे सकारात्मक तौर पर लिया, तो कुछ विराट और टीम मैनेजमेंट की बात से बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं. अब अपने समय के सीम गेंदबाज अजित अगरकर ने इस फैसले को बेवकूफाना विचार करार दिया है. 

कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि मैनेजमेंट वर्ल्ड कप के लिए बल्लेबाजी क्रम में लचीलापन चाहता है. उन्होंने इशारा देते हुए कहा था कि जरूरत पड़ने पर विराट कोहली को नंबर चार पर भेजा जा सकता है. शास्त्री के बाद खुद विराट कोहली ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि वह टीम के लिए किसी भी ऑर्डर पर खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन अजित अगरकर को यह विचार बेवकूफी भरा दिखाई पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें:  कुलदीप यादव ने किया इस 'आरोप' से इंकार, बोले-मेरा बिल्कुल भी दोष नहीं

अगरकर ने कहा कि कोई भी व्यक्ति विराट का रिकॉर्ड देख सकता है. कोहली का नंबर-4 पर प्रदर्शन अच्छा है और वह किसी भी क्रम पर खेलने में सक्षम हैं, लेकिन नंबर-3 पर विराट के खाते में 32 शतक हैं. अजित ने सवाल उठाते हुए कहा कि जिस बल्लेबाज ने अपने करियर में महानता नंबर-3 पर हासिल की है, तो उस अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को नंबर चार पर किसलिए धकेला जाए. वहीं, विराट ने इसी नंबर पर खेलते हुए भारत को कई मैच जिताए हैं. हालांकि, कोहली के बयान पर अगरकर ने कहा कि कोहली का बयान अपनी जगह सही है, लेकिन मझे लगता है कि अगर ऐसा होता है, तो यह बेवकूफी भर निर्णय होगा.

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद के विचार जान लीजिए. 

अजित अगरकर की बात में दम तो है. वर्ल्ड कप में यह फैसला जोखिम भरा साबित हो सकता है. यह टीम को विकल्प भी दे सकता है, तो दिन विशेष पर उलट परिणाम भी हो सकते हैं. बहरहाल, अजित ने जब इस फैसले की आलोचना की है, तो निश्चित है कि यह आगे और समय पर और ऊंचाई पर जाएगी. 

Comments
हाईलाइट्स
  • कोच रवि शास्त्री कर रहे कोहली को लेकर प्लानिंग
  • हाल में ही विराट ने की थी बात की पुष्टि
  • कई और खिलाड़ी कर चुके हैं आलोचना
संबंधित खबरें
इसलिए अजित अगरकर सहित मुंबई चयन समिति के सभी सदस्यों ने दिया इस्तीफा
इसलिए अजित अगरकर सहित मुंबई चयन समिति के सभी सदस्यों ने दिया इस्तीफा
इसलिए अगरकर ने टीम मैनेजमेंट के विराट विचार को बताया बेवकूफी भरा
इसलिए अगरकर ने टीम मैनेजमेंट के 'विराट विचार' को बताया बेवकूफी भरा
Advertisement