Pak vs Eng 4th ODI: कुछ ऐसे जेसन रॉय ने नवजात बेटी के दर्द को भुलाकर जड़ा शानदार शतक

Pak vs Eng 4th ODI: कुछ ऐसे जेसन रॉय ने नवजात बेटी के दर्द को भुलाकर जड़ा शानदार शतक

Pak vs Eng: शतकवीर जेसन रॉय

लंदन:

याद नहीं आता कि कब किस खिलाड़ी ने कुछ इस तरह खास हालात में शतकीय पारी खेली थी. पर जिस हालात में इंग्लैंड के ओपन कुछ ऐसे जेसन रॉय ने नवजात बेटी के दर्द को भुलाकर जड़ा शानदार शतक (Jason Roy) ने पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले (#PakvEng, Pak vs Eng 4th ODI) में शतक बनाया, वह किसी के लिए भी बहुत ही मुश्किल हो सकता है क्योंकि मामला उनकी नवजात बेटी की 'पीड़ा' के अलावा मुश्किल हालात से भी जुड़ा हुआ था. हालांकि, खुद जेसन रॉय (Jason Roy memorable century) के अनुसार उनकी 114 रन की यह पारी में फ्लो की कमी थी, लेकिन हालात ने इस पारी को एक बहुत ही भावुक शतक में तब्दील कर दिया, जिसे इंग्लिश ओपनर जीवन भर नहीं भूल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम के साथ ही इंग्लैंड जाएंगे केदार जाधव, चोट में हो रहा सुधार

जेसन रॉय  की इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने लगातार तीसरा वनडे पर जीत की मुहर लगाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली, लेकिन मैच के बाद जेसन ने खुलासा करते हुए कहा कि मैच से ठीक पहले की लगभग आधी रात अस्पताल में गुजरी क्योंकि उनकी सात हफ्ते की बेटी को अस्पताल ले जाना पड़ा था. उन्होंने कहा कि बेटी खतरे से बाहर है, लेकिन उनके लिए यह समय बहुत ही मुश्किल रहा.  


यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: इस बार विजेता को मिलेगी अभी तक की सबसे बड़ी और मोटी रकम, आईसीसी ने किया ऐलान

जेसन रॉय  ने कहा कि यह उनके जीवन की सबसे लयबद्ध पारी नहीं थी, लेकिन यह एक स्पेशल पारी थी क्योंकि हालात ने उनकी कड़ी परीक्षा ली. उन्होंने कहा कि मुझे बेटी को रात डेढ़ बजे अस्पताल लेकर जाना पड़ा और मैं सुबह साढ़े आठ बजे तक ही अस्पताल में रहा. कुछ ही घंटे की नींद के बाद मैं ठीक वॉर्म-अप से पहले मैदान पर पहुंचा. ऐसे में यह मेरे लिए बहुत ही भावुक शतक रहा. 

VIDEO:  चेन्नई को 1 रन से हराकर मुंबई ने चौथी बार आईपीएल खिताब जीता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेसन रॉय  ने भले ही इस पारी को भले ही पूरी तरह से लयबद्ध न बताया हो, लेकिन कप्तान इयॉन मोर्गन ने उनकी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें पूरे फ्लो में देखना बहुत ही शानदार था. निश्चित ही, यह पारी जेसन के व्यक्तित्व को बयां करती है और इससे उन्हें आगे भी ऐसी पारियां खेलने में मदद मिलेगी.