विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 22, 2019

कुछ ऐसे एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को पहुंचाई बीसीसीआई के 'मन की बात'

Read Time: 16 mins
कुछ ऐसे एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को पहुंचाई बीसीसीआई के 'मन की बात'
एमएस धोनी की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने संन्यास के मुद्दे पर अपने प्रशंसकों और क्रिकेटप्रेमियों के बीच अटकलों और चर्चाओं के बाजार को पूरी तरह से गरम रखा हुआ है. एमएस धोनी भले ही दो महीने के लिए सेना की टेरिटोरियल आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने जा रहे हों, लेकिन अभी भी क्रिकेटप्रेमियों को अभी भी उम्मीद है कि धोनी जब दो महीने के बाद वापसी करेंगे, तो वह संन्यास नहीं ही लेंगे और आगे भी उन्हें टीम इंडिया (Team India) की जर्सी में खेलते दिखाई पड़ेंगे. बहरहाल भारतीय चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने धोनी को अपने 'मन की बात' बता दी है. 

Advertisement

सूत्रों की मानें, तो यह सही है कि 38 वर्षीय एमएस धोनी ने संन्यास लेने से अभी साफ इनकार कर दिया है. और उनकी इस बात का क्रिकेट पंडित और बाकी लोग अपना-अपना मतलब निकाल रहे हैं. और एक वजह यह भी है कि धोनी की सभी को अपने फैसले से चौंकाने की आदत रही है, लेकिन इस सबके बावजूद सभी चयनकर्ताओं ने आपस में बात करने के बाद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के  जरिए धोनी को साफ तौर पर यह मैसेज दे दिया है कि वह अब  उनकी योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं. अब युवा खिलाड़ियों को लंबे समय के लिए तराशने और संवारने का है. 

Advertisement

यह भी पढें:  वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए शुभमन गिल को क्‍यों नहीं चुना गया, चयन समिति प्रमुख MSK प्रसाद ने दिया यह जवाब..

Advertisement
Advertisement

धोनी ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जो सेमीफाइनल मुकाबला था. इस मैच में धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए थे. वह भारत को जीत के काफी नजदीक ले गए थे, लेकिन वह टीम को जिताने में नाकाम रहे थे. और इसके बाद उनकी आलोचना और ज्यादा बढ़ गई थी. इसके बाद बहुत ही जोर-शोर से यह चर्चा थी कि धोनी जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, लेकिन धोनी ने ऐसा न करके बीसीसीआई को सेलेक्टरों को बैकफुट पर भेज दिया था. यही कारण था कि पहले विंडीज दौरे के  लिए टीम चयन के लिए शुक्रवार को होने वाली मीटिंग को रविवार के लिए टाल दिया गया. 

यह भी पढ़ें:  टेस्‍ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्‍तान- कोच नियुक्‍त कर सकता है पाकिस्‍तान..

कुल मिलाकर अब चयनकर्ताओं ने बहुत ही स्पष्टता और साफगोई के साथ अपने और बीसीसीआई के मन की बात धोनी तक पहुंचा दी है. सूत्रों के अनुसार एमएसके प्रसाद ने धोनी से मुलाकात की और दोनों ही पक्षों ने अपने विचारों से एक-दूसरे को अवगत कराया. सूत्रों ने यह भी बताया कि धोनी ने चयनकर्ताओं से उनके अपने प्लान के साथ आगे बढ़ने को कहा. 

VIDEO:  रविवार को विंडीज दौरे के लिए तीन भारतीय टीमों का ऐलान किया गया. 

बीसीसीआई के इस रुख के बाद अब यही देखना बाकी रह गया है कि धोनी कब अपने संन्यास का ऐलान करते हैं. उम्मीद है कि सेना के साथ दो महीने की ट्रेनिंग के बाद शायद आधिकारिक तौर पर धोनी इसका ऐलान कर दें. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: "हमारा मर्जी हम नहीं जीतेगा..." एक बार फिर टूटा RCB का खिताब जीतने का सपना, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़
कुछ ऐसे एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को पहुंचाई बीसीसीआई के 'मन की बात'
Trent Boult Bhuvneshwar Kumar Praveen Kumar Deepak Chahar Sandeep Sharma Most Wickets in First Over IPL History
Next Article
IPL इतिहास के 'काल' हैं यह 5 गेंदबाज, पहले ही ओवर में बल्लेबाजों का किया है सबसे अधिक बार शिकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;