टेस्‍ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्‍तान- कोच नियुक्‍त कर सकता है पाकिस्‍तान..

टेस्‍ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्‍तान- कोच नियुक्‍त कर सकता है पाकिस्‍तान..

पाकिस्‍तान की टीम वर्ल्डकप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी

खास बातें

  • वर्ल्डकप 2019 में टीम के प्रदर्शन से निराश है क्रिकेट बोर्ड
  • महीने के आखिर में होनी है क्रिकेट समिति की बैठक
  • टेस्ट और वनडे के लिए हो सकते हैं अलग-अलग कप्तान और कोच
नई दिल्ली:

वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) में कमजोर प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) को अपने प्रशंसकों और आलोचकों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था. लीग मैच में भारत (India Cricket team) से 89 से हारने के बाद तो प्रशंसकों और मीडिया ने खिलाड़ियों पर निशाना साधा था. इसके बाद पाकिस्तान टीम ने बाकी बचे मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार चार जीत दर्ज की. इसके बावजूद भी वह नेट रन रेट में न्यूजीलैंड से पिछड़ने के कारण सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. अब माना जा रहा है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट समिति की इस माह के आखिर में होने वाली बैठक में टीम में कुछ सुधारों का फैसला किया जा सकता है जिसमें टेस्ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्तान और कोच के बारे में निर्णय किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, जब क्रिकेट समिति अपनी बैठक करेगी तो अलग-अलग प्रारूपों के लिए अलग कप्तानी और कोचिंग पर चर्चा की जाएगी.

यशस्‍वी जायसवाल ने दिखाई चमक, भारत अंडर-19 टीम ने इंग्‍लैंड को 5 विकेट से हराया

सूत्र ने कहा, 'पाकिस्तान अगले साल टी20 एशिया कप और टी20 वर्ल्डकप से पहले केवल तीन वनडे मैच खेलेगा, लेकिन नौ से 10 टी20 खेले जाएंगे. PCB ने लाल और सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्तानों और कोचों पर विचार किया.' इस सूत्र ने बताया, 'चूंकि पाकिस्तान को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप से पहले श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के आठ टेस्ट खेलने हैं, इसलिए PCB इस बात से चिंतित है कि टेस्ट में टीम के प्रदर्शन को कैसे बेहतर बनाया जाए.'


वर्ल्‍डकप 2019 के खराब प्रदर्शन के बाद टी20 वर्ल्‍डकप पर टिकी राशिद खान की नजर..

सूत्र ने बताया कि इस महीने के शुरुआत में लंदन में PCB के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने समिति के सदस्य वसीम अकरम से मुलाकात की थी. मुलाकात में पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अकरम ने टी20 वर्ल्डकप तक सीमित ओवर क्रिकेट के लिए सरफराज अहमद और कोच मिकी आर्थर को बनाए रखने की सलाह दी. सपोर्ट स्टाफ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'लेकिन बोर्ड अब टेस्ट के लिए अलग कप्तान और मुख्य कोच रखने के विकल्प पर विचार कर रहा है और सपोर्ट स्टाफ यानी मैनेजर, बॉलिंग कोच, बैटिंग कोच, ट्रेनर, फील्डिंग कोच के साथ सीमित ओवरों का क्रिकेट है.' सूत्र ने कहा, 'अगर बोर्ड लाल गेंद और सफेद गेंद की क्रिकेट में कप्तानी को अलग करने का फैसला करता है तो असद शफीक और अजहर अली जैसे वरिष्ठ बल्लेबाज टेस्ट कप्तानी के लिए प्रमुख दावेदार होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन