T20 WC: चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया, खिताब जीतने पर मिले इतने करोड़ रूपये, न्यूजीलैंड भी हुई मालामाल

T20 WC Final: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 की चैंपियन बनी है

T20 WC: चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया, खिताब जीतने पर मिले इतने करोड़ रूपये, न्यूजीलैंड भी हुई मालामाल

T20 WC: चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया, खिताब जीतने पर मिले इतने करोड़ रूपये

T20 WC Final: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 की चैंपियन बनी है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श हीरो रहे जिन्होंने अहम मैच में अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. मिशेल मार्श ने 50 गेंद पर 77 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं, वॉर्नर ने 38 गेंद पर 53 रन बनाए. वॉर्नर ने अपनी पारी में 3 छक्के और 4 चौके जमाए. ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद मैन ऑफ द मैच के खिताब से मिशेल मार्श नवाजे गए तो वहीं पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया. 

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन, कप्तान फिंच से गले लगकर रोने लगे मैक्सवेल, देखें Video

डेविड वॉर्नर ने 7 मैच में 289 रन बनाए. वहीं, इस टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बाबर आजम रहे. आजम ने 6 मैच में 303 रन बनाए.  इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा रहे. हसरंगा ने 16 विकेट अपने नाम किए. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा ने 13 विकेट इस टी-20 वर्ल्ड कप में लेकर धमाल मचा दिया. 


विजेता टीम पर हुई मालामाल
ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने पर 12 करोड़ रूपये मिले तो वहीं रनरअप पर रहने वाली न्यूजीलैंड की टीम को 6 करोड़ रूपये मिले. इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम को 3 करोड़ रूपये मिले.

T20 WC: विश्व क्रिकेट को मिला नया 'चोकर्स', बड़े मैचों में फिसड्डी साबित हुई न्यूजीलैंड

विलियमसन हुए दुखी
आस्ट्रेलिया के हाथों टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में आठ विकेट से हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलियाई टीम उनसे बेहतर थी जिसने उन्हें मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया. विलियमसन के 48 गेंद में 85 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 172 रन बनाये लेकिन आस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर के अर्धशतकों की मदद से लक्ष्य सात गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. (इनपुट भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार जीता टी20 वर्ल्ड कप, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया