Syed Mushtaq Ali Trophy: सूर्यकुमार का अर्धशतक, मुंबई ने हरियाणा को आठ विकेट से हराया, अन्य परिणाम भी पढ़ें

Syed Mushtaq Ali Trophy: सूर्यकुमार का अर्धशतक, मुंबई ने हरियाणा को आठ विकेट से हराया, अन्य परिणाम भी पढ़ें

सूर्यकुमार यादव की फाइल फोटो

खास बातें

  • सूर्यकुमार ने बनाए 38 गेंदों पर 81 रन
  • थम गया कर्नाटक का विजयरथ
  • तमिलनाडु की आसान जीत
मुंबई:

खिताब की प्रबल दावेदार मुंबई ने शनिवार को यहां अपने दूसरे लीग मैच में हरियाणा को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में विजयी लय जारी रखी. वानखेड़े स्टेडियम में क्षेत्ररक्षण का फैसला करने के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर मेहमान टीम को पांच विकेट पर 153 रन ही बनाने लिए. इसके बाद मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने महज 38 गेंद (रिपीट 38 गेंद) में 81 रन की ताबड़तोड़ नाबाद पारी से टीम को 4.2 ओवर रहते जीत दिलायी. हरियाणा के लिए सलामी बल्लेबाज शिवम चौहान (28) और हर्षल पटेल (33) ने पहले विकेट के लिए 66 रन की भागीदारी निभायी. चैतन्य बिश्नोई (27) भी अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके लेकिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने 16 गेंद में तेजी से 29 बनाकर टीम को 150 रन से पार कराया. मुंबई ने पहले मैच में मिजोरम को शिकस्त दी थी जिससे यह उनकी दूसरी जीत है. इससे पहले पुडुचेरी ने ग्रुप के मैच में मेघालय को 19 रन से शिकस्त दी जबकि मध्यप्रदेश ने असम को पांच विकेट से पराजित किया. मिजोरम को बंगाल से नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया ने की आईएएफ ऐरोबेटिक टीम से मुलाकात

थम गया कर्नाटक का विजयी रथ


विशाखापट्टनम। लगातार 15 टी-20 मैच जीतने का रिकार्ड बनाने वाली कर्नाटक टीम के विजयी क्रम को शनिवार को बड़ौदा ने रोक दिया.बड़ौदा ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में कर्नाटक को 14 रनों से हरा दिया. इस ट्रॉफी के पहले ही दिन यानी शुक्रवार को कर्नाटक ने उत्तराखंड को मात दे भारत में घेरलू क्रिकेट में टी-20 में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकार्ड अपने नाम किया था. बड़ौदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए. इसके जवाब में खेलने उतरी कर्नाटक 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 182 रन ही बना सकी. बड़ौदा के लिए लुकमान मेरीवाला ने पांच विकेट लेकर कर्नाटक को रोकने में अहम भूमिका निभाई. कर्नाटक के चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में जा सके. मौजूदा विजेता के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज रोहन कदम ने बनाए. कदम ने 40 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 57 रनों की साझेदारी की.

उन्होंने दूसरे सलामी बल्लेबाज लवनीथ सिसौदिया (38) के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े. लेकिन जैसे ही यह साझेदारी टूटी विकेटों का पतन शुरू हो गया. कप्तान करुण नायर ने 31 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन बना टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला. इससे पहले, बड़ौदा के बल्लेबाजों ने संयुक्त प्रदर्शन कर टीम को मजबूत स्कोर दिया. सलामी बल्लेबाज केदार देवधर ने 38 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 52 रन बनाए. वह टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. स्वप्निल सिंह ने 36, विष्णु सोलंकी ने नाबाद 35, आदित्य वाघमोड़े ने 32 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेशी कोच ने तीसरे टी20 से पहले टीम रोहित को दिया यह चैलेंज

तमिलनाडु 39 रन से जीता
थुम्बा (केरल)। साई किशोर के तीन विकेटों के दम पर तमिलनाडु ने शनिवार को राजस्थान को 170 रनों का लक्ष्य हासिल करने से रोक दिया. तमिलनाडु ने राजस्थान को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 116 रनों पर रोकते हुए 39 रनों से जीत हासिल की. साई किशोर ने राजस्थान के शीर्ष-3 बल्लेबाजों को आउट कर उसकी शुरुआत कमजोर कर दी. 23 रनों पर ही राजस्थान ने अपने तीन बल्लेबाज खो दिए थे. मध्य क्रम में कप्तान महिपाल लोमरूर (32), अर्जित गुप्ता (13) और राजेश बिश्नोई (10) ही दोहरी संख्या में रन बना सके. निचले क्रम में तनवीर-उल-हक ने नाबाद 11 रन बनाए. 

VIDEO: हालिया दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह सभी कोशिशों के बाद भी टीम को जीत नहीं दिला सके. इससे पहले, तमिलनाडु के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक, नारायण जगदीशन ने 48-48 रन बनाए. मुरली विजय ने 35 रनों का योगदान दे टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया.