सुनील गावस्कर ने बतायी टीम इंडिया के हारने की वजह, टीम में कर दी कुछ खास खिलाड़ियों की मांग

गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम (Team India) में कुछ जगहों पर बदलाव लाने की जरुरत है जैसे बल्लेबाजी और फील्डिंग. नामीबिया को आखिरी मैच में हराने के बाद भारत ने अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर अपना सफर खत्म किया है.

सुनील गावस्कर ने बतायी टीम इंडिया के हारने की वजह, टीम में कर दी कुछ खास खिलाड़ियों की मांग

'जब पहले छह ओवरों में केवल दो ही फील्डर 30 गज के दायरे के बाहर होते हैं तो खुलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी'

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि टीम इंडिया के इस तरह से टी20 वर्ल्डकप (T20 World cup) से बाहर होने के पीछे पावरप्ले में तेज बैटिंग ना करना है. गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम (Team India) में कुछ जगह बदलाव लाने की जरुरत है जैसे बल्लेबाजी और फील्डिंग. नामीबिया को आखिरी मैच में हराने के बाद भारत ने अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर अपना सफर खत्म किया है. आपको बता दें कि भारत अपने शुरुआती दोनों मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गया था. 

T20 WC: टीम इंडिया की विदाई के बाद भावुक हुए हार्दिक पांड्या, फैंस से किया ये वादा

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि भारतीय टीम (Team India) को पावरप्ले में खेलते हुए अपनी रणनीति बदलनी होगी. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि टीम में बहुत ज्यादा बदलाव करने की जरुरत नहीं है. उन्होंने कहा इस बार टी20 वर्ल्डकप में भारतीय बल्लेबाजी कुछ कमजोर रही, दोनों मैचों में शुरूआती ओवरों में भारतीय टीम ने कमजोर बल्लेबाजी की, जिसका खामियाजा टीम आज भुगत रही है. गावस्कर ने कहा-पावरप्ले में खेलने के तरीके को हमें बदलने की जरुरत है.     


उन्होंने कहा कि जब पहले छह ओवरों में केवल दो ही फील्डर 30 गज के दायरे के बाहर होते हैं तो खुलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी, पिछले कुछ टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम ऐसा करने में नाकाम रही है. यही कारण है कि जिस टीम के पास अच्छे गेंदबाज होते हैं उनके सामने हमारी टीम अच्छा स्कोर नहीं कर पाती. 

T20 WC: हरभजन सिंह का बॉलिंग कोच भरत अरुण पर फूटा गुस्सा, बोले- 'बहानेबाजी नहीं चलेगी'

इसके अलावा उन्होंने टीम की फील्डिंग को लेकर भी सवाल खड़ें किए, उन्होंने कहा टीम में केवल 3-4 ही अच्छे फील्डर, न्यूजीलैंड की टीम का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो अच्छी फील्डिंग करना भी जानते हों. न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने फील्डिंग और शानदार कैच पकड़कर, मैच हमारे हाथों से खींच लिया, जबकि भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ी बहुत कम हैं जो बाउंड्री पर जाकर डाइव लगा सके. 

VIDEO:  ​T20 World Cup: भारत के लिए नामीबिया के खिलाफ जीत के साथ T20 वर्ल्‍ड कप खत्‍म, समर्थन में दिखे फैंस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com