सुनील गावस्कर ने फिर से बोला टीम मैनेजमेंट पर हमला, बोले-इस बात का जवाब देना होगा

सुनील गावस्कर ने फिर से बोला टीम मैनेजमेंट पर हमला, बोले-इस बात का जवाब देना होगा

सुनील गावस्कर की फाइल फोटो

खास बातें

  • हाल ही में सेलेक्शन कमेटी पर जमकर बरसे हैं गावस्कर
  • विराट को स्वाभाविक तरीके से फिर से कप्तानी सौंपने पर उठाए थे सवाल
  • नंबर-3 के बाद टीम में बैटिंग ही नहीं थी-गावस्कर
नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की विदाई के बाद से हालिया समय में भारतीय टीम मैनेजमेंट पर लगातार हमले बोल रहे महान सुनील गावस्कर ने मैनेजमेंट पर एक और प्रहार किया है. पिछले दिनों सुनील गावस्कर कई मुद्दों पर लेकर जबर्दस्त रूप से हमलावर रहे हैं. पहले उन्होंने विराट कोहली को स्वाभाविक रूप से कप्तानी सौंपे जाने की तीखी आलोचना की थी, तो वहीं उन्होंने चयन समिति के लिए भी बहुत ही कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया था. अब सनी गावस्कर ने टीम मैनजेमेंट के लिए एक नया ही सवाल खड़ा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: आखिरकार संजय बांगड़ ने किया खुलासा, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मेरा नहीं था यह फैसला

यह अलग बात है कि आईसीसी विश्व कप समाप्त हो चुका है और भारतीय टीम आगे के सफर में निकल चुकी है. शनिवार से उसका कैरेबियाई दौरा आधिकारिक तौर पर शुरू हो रहा है लेकिन इसके बावजूद विश्व कप से भारत की निराशाजनक विदाई की टीस करोड़ों भारतीयों के मन में अभी भी कायम है. ऐसे में खराब टीम संयोजन से जुड़े एक अहम सवाल के जवाब का सबको इंतजार है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि टीम प्रबंधन को आज नहीं तो कल इस बात का जवाब देना होगा कि आखिरकार क्या कारण था कि भारत ने आईसीसी विश्व कप में चार विकेटकीपर मैदान पर उतारे, जबकि बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हमारी बेंच स्ट्रैंथ का हिस्सा थे.   


यह भी पढ़ें: सीएसी प्रमुख कपिल देव ने कोच पद के इंटरव्यू से पहले विराट कोहली को दिया 'यह प्रस्ताव'

एक साक्षात्कार में गावस्कर ने भारतीय टीम को लेकर कई गम्भीर सवाल खड़े किए. गावस्कर ने कहा कि चार विकेटकीपर क्यों खिलाए गए, इसका जवाब टीम प्रबंधन को देना होगा और साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शुरुआती तीन बल्लेबाजों के बाद भारतीय बल्लेबाजी सिर्फ औपचारिकता रह गई थी, उसमें किसी प्रकार की गहराई नहीं थी और इसकी झलक सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ देखने को मिली.

यह भी पढ़ें: इस मामले में स्टीव स्मिथ बने सर डॉन ब्रेडमैन के बाद केवल दूसरे बल्लेबाज, पर विराट कोहली...

जब गावस्कर से पूछा कि रणनीतिक तौर पर हमें विश्व कप में मध्यम क्रम में बल्लेबाजों की कमी खली और एक दिन ऐसा भी आया जब मध्य क्रम के साथ-साथ पूरी बल्लेबाजी की कलई खुल गई, इस पर गावस्कर ने कहा, " इस विश्व कप में हमारी बल्लेबाजी नम्बर-3 के बाद थी ही नहीं. अगर रोहित (शर्मा), विराट (कोहली) और लोकेश (राहुल) रन नहीं बनाते तो हम हमेशा मुश्किल में होते. सेमीफाइनल में हमारे साथ यही हुआ." साथ ही जब गावस्कर से पूछा कि अगर हम लोकेश राहुल की गिनती करें तो क्या हमें चार विकेटकीपरों को खिलाने की जरूरत थी जबकि हमारे पास भारत में एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी पड़े हुए थे? इस सवाल के जवाब में गावस्कर ने कहा, " इस सवाल का जवाब सिर्फ टीम प्रबंधन दे सकता है"

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गावस्कर ने एक दिन पहले ही अपने लेख में विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद भी विराट कोहली को स्वाभाविक तौर पर कप्तान बनाए रखे जाने के फैसला पर सवाल खड़े किए। गावस्कर ने लिखा था कि कोहली को दोबारा कप्तानी सौंपे जाने से पहले आधिकारिक बैठक होनी चाहिए थी.