सीएसी प्रमुख कपिल देव ने कोच पद के इंटरव्यू से पहले विराट कोहली को दिया 'यह प्रस्ताव'

सीएसी प्रमुख कपिल देव ने कोच पद के इंटरव्यू से पहले विराट कोहली को दिया 'यह प्रस्ताव'

कपिल देव की फाइल फोटो

खास बातें

  • कोच पद के लिए पहुंचे 2000 से ज्यादा आवेदन !!
  • 14 और 15 अगस्त को हो सकता है इंटरव्यू
  • रवि शास्त्री का पलड़ा सबसे ज्यादा भारी!
नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के नए कोच का चयन करने वाली क्रिकेट सलाहकार कमेटी (सीएसी) के अध्यक्ष कपिल देव (Kapil Dev) ने आवेदनकर्ताओं के साक्षात्कार से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) के समक्ष 'प्रस्ताव' रखा है. बता दें कि गुजरी 31 जुलाई टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन भेजने की अंतिम तिथि थी. और चौंकाने वाली बात यह रही कि अंतिम समय सीमा तक दो हजार से ज्यादा आवेदन बीसीसीआई (BCCI) के समक्ष पहुंचें हैं और रिज्यूमे की छंटाई का काम शुरू हो चुका है. सीएसी के 14 और 15 अगस्त को आवेदनकर्ताओं का इंटरव्यू लेने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: शोएब अख्‍तर बोले, विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्‍तान बनाए रखना चाहिए

बहरहाल, मुद्दे पर लौटते हैं. विंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पत्रकारों के सवाल पर कहा था कि रवि भाई (शास्त्री) ने अच्छा काम किया है. और अगर वह फिर से टीम इंडिया के कोच बनते हैं, तो उन्हें बहुत ही खुशी होगी. हालांकि, बाद में जब बीसीसीआई से यह पूछा गया कि क्या विराट ने पसंद बताकार प्रोटॉकॉल तोड़ा है, तो बोर्ड ने यह कहते हुए कोहली का बचाव किया कि कप्तान को भी अपनी बात कहने का हक है. और यह अभिव्यक्ति की आजादी है. 


यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली बोले, विराट कोहली को अपनी पसंद बताने का पूरा हक

वहीं, अब विराट कोहली के बयान पर कपिल देव ने पहली बार मुंह खोलते हुए एक तरह से उन्हें प्रस्ताव दिया है. कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली की अपनी राय है. अगर विराट हमसे बात करना चाहते हैं, तो वह हमें फोन कर सकते हैं. हमें उनसे बात करने को लेकर कोई गुहेज नहीं है. बता दें कि कपिल देव के अलावा पूर्व भारतीय कोच और क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ और भारतीय पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी सीएसी की सदस्य हैं. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटर क्या सोचते हैं, जान लीजिए. 

कुल मिलाकर मिलाकर कपिल देव ने विराट कोहली के समक्ष अपनी बात  रख दी है. मतलब अगर विराट अपनी पसंद या कोई और बात सीएसी से कहना चाहते हैं, तो वह उसके लिए स्वतंत्र हैं. अब यही  देखने वाली बात होगी कि विराट कपिल देव को फोन लगाते हैं या नहीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com