IND vs WI: वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ पहले दो वनडे के लिए सस्‍पेंड, 'इस' कारण मिली सजा..

IND vs WI: वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ पहले दो वनडे के लिए सस्‍पेंड, 'इस' कारण मिली सजा..

स्‍टुअर्ट लॉ पर हैदराबाद टेस्‍ट के दौरान तीसरे और चौथे अंपायर के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है

खास बातें

  • तीसरे-चौथे अम्‍पायर के खिलाफ अपशब्‍द प्रयोग करने का आरोप
  • हैदराबाद टेस्‍ट में पावेल के आउट होने के बाद हुई थी घटना
  • गुवाहाटी, विशाखापट्नम वनडे में टीम के साथ नहीं रह पाएंगे
दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ को भारत के खिलाफ होने वाले दो वनडे मैचों के लिए निलंबित कर दिया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, लॉ पर भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप है. आईसीसी द्वारा निलंबित किए जाने के बाद लॉ अब 21 अक्टूबर को गुवाहाटी और 24 अक्टूबर को विशाखापट्नम में होने वाले वनडे मैचों में टीम के साथ ड्रेसिंग रूम साझा नहीं कर पाएंगे और न ही वह टीम के साथ रहेंगे.

IND vs WI: वनडे में यहां तो सचिन तेंदुलकर का विराट से बचना नामुमकिन है

वेस्टइंडीज के कोच लॉ ने हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन कीरोन पॉवेल का विकेट गिरने के बाद तीसरे अंपायर और फिर चौथे अंपायर के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. आईसीसी ने लॉ पर दो मैचों का निलंबन लगाने के अलावा उन पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है. इसके साथ ही उनके खाते में तीन डी मेरिट अंक भी जोड़े गए हैं. हालांकि उन्होंने अपने ऊपर लगे प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है, इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी.


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि लॉ के खाते में एक डीमेरिट अंक पहले से ही था जो कि 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच के आखिरी दिन आचार संहिता का उल्लंघन करने के दौरान उन पर लगाया गया था. आईसीसी उनके इस अपराध के लिए उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया था और उनके खाते में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ा था.नियम के मुताबिक दो साल के अंदर चार डीमेरिट अंक मिलने पर किसी भी खिलाड़ी या कोच पर दो वनडे मैचों का निलंबन लगाया जा सकता है.(इनपुट: एजेंसी)