"गांगुली अपने साथ मैरीगोल्ड बिस्किट्स लेकर चला करते थे", पार्थिव ने किया सौरव की प्रबंधन शैली का खुलासा

अक्सर पूर्व दिग्गज सौरव की कप्तानी और प्रबंधन कौशल की जमकर प्रशंसा करते रहे हैं, लेकिन पार्थिव ने जो कहा है, वह पहली बार सामने आया है.

भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल इन दिनों कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटरों ने अक्सर सौरव गांगुली की कप्तानी को लेकर अनेकों बातें कही हैं और उनके प्रबंधन को जमकर सराहा है. इसमें दो राय नहीं कि यह सौरव गांगुली ही थे, जिन्होंने सहवाग, हरभजन सिंह और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों को जमकर मौके दिए. और ये सभी क्रिकेटर आज जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए वह हमेशा ही सौरव को श्रेय देते रहे हैं, उन्हें अपना मेंटोर बताते रहे हैं. साल 1999 से लेकर 2005 तक गांगुली ने 146 मैचों में भारत की कप्तानी की.  अब पूर्व विकेटकीपर और गांगुली की कप्तानी में करियर का आगाज करने वाले पार्थिव पटेल ने कहा है कि सौरव की प्रबंधन क्षमता सर्वश्रेष्ठ थी और हर शख्स को शांत रखने की कोशिश करते थे. 

पूर्व स्टंपर ने एक एप्प प्लेटफॉर्म से बातचीत में कहा कि अगर आपका दिन अच्छा नहीं जा रहा होता था, या आपका मैच अच्छा नहीं गया, तो सौरव हर शख्स को अच्छा महसूस कराते थे. सौरव हमेशा अपने साथ मैरीगोल्ड के बिस्किट्स लेकर चलते थे और हर खिलाड़ी को देते थे.  गांगुली की कप्तानी के अलावा पार्थिव ने आने वाले टी20 विश्व कप के बारे में भी बात करते हुए कहा कि यह टूर्नामेंट एक सटीक संयोजन हासिल करने के लिहाज से कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ पर एक बड़ी जिम्मेदारी है. 

यह भी पढ़ें:


अब कौन खेलेगा Big Bash League! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर IPL टीमों के मालिकों ने बनाया करोड़ों का दबाव 

VIDEO: किसान की बेटी ने सात समुंदर पार रचा इतिहास, सिल्वर और ब्रॉन्ज जीतकर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

तो क्या Virat Kohli एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ करेंगे ओपनिंग ?

पार्थिव बोले कि टीम का सही संयोजन भारत के लिए परिणाम तय करने में बहुत ही अहम भूमिका अदा करेगा. और यह एक ऐसी बात है, जिसे हासिल करना  रोहित और द्रविड़ के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की  टीम खासी मजबूत दिखायी पड़ती है और वह भारत को कड़ी चुनौती दे सकती है. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने भी पिछले विश्व कप के मुकाबले अपने खेल में खासा सुधार किया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया बड़ा दावेदार दिखायी पड़ता है. 

बता दें कि साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से भारत ने अभी तक कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है. भारत ने आखिरी बार टी20 विश्व कप एमएस धोनी की कप्तानी में साल 2007 में जीता था. यह इतिहास का पहला टी20 विश्व कप था. और तब से लेकर अभी तक करोड़ों भारतीय टीम को एक और खिताब जीतता देखने के लिए तरस रहे हैं. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com