Ravi Shastri के बारे में पूछे गए सवाल पर Sourav Ganguly ने दिया यह 'सपाट' जवाब...

Ravi Shastri के बारे में पूछे गए सवाल पर Sourav Ganguly ने दिया यह 'सपाट' जवाब...

BCCI अध्यक्ष बनने के बाद Sourav Ganguly के कोच रवि शास्त्री के साथ आपसी तालमेल पर सबकी नजर होगी

खास बातें

  • ब्रीफिंग में सौरव से पूछा गया था-क्या शास्त्री से बात हुई
  • सौरव का जवाब-क्यों, आखिर अब उन्होंने क्या किया है
  • 2016 में कुंबले को कोच चुने जाने के समय हुई थी तकरार

सौरव गांगुली और रवि शास्त्री (Sourav Ganguly and Ravi Shastri) के आपसी संबंध मधुर नहीं कहे जा सकते. इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों के संबंधों की खटास उस समय सार्वजनिक हो गई थी जब वर्ष 2016 में अनिल कुंबले (Anil Kumble) को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया था. उस समय जिस तीन सदस्यीय समिति ने कुंबले का चयन कोच के तौर पर किया था, उसमें सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण के अलावा सौरव गांगुली भी शामिल थे. कोच पद के दावेदारों में उस समय भी रवि शास्त्री दावेदार थे लेकिन आखिरी फैसला कुंबले के पक्ष में हुआ था. सौरव और शास्त्री के बीच की कड़वाहट उस समय खुलकर सामने आ गई थी. शास्त्री ने उनके इंटरव्यू के दौरान गांगुली ((Sourav Ganguly) की गैरमौजूदगी पर ऐतराज जताया था और इसे अपमानजनक बताया था. गांगुली ने इस पर पलटवार करते हुए हुए कहा था-शास्त्री अलग ही दुनिया में जी रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच 'बयानयुद्ध' कुछ समय मीडिया की सुखियों में रहा था. सौरव गांगुली के बीसीसीआई प्रमुख बनना तय होते ही अब क्रिकेटप्रेमियों की नजर इस बात पर टिकी है कि मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के साथ उनका 'आपसी तालमेल' कैसा रहता है..

सौरव गांगुली बोले, ICC के बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित करें विराट कोहली

मीडिया ब्रीफिंग के दौरान शास्त्री के बारे में सौरव गांगुली से पूछा गया सवाल इस समय सोशल मीडिया पर वायरल है. सौरव से पूछा गया था क्या उनकी रवि शास्त्री से उनकी बात हुई है, इस पर सौरव का जवाब था-क्यों? आखिर अब उन्होंने क्या किया है. सौरव 23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे.  सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President)पद के लिए नामांकन दाखिल किया. सौरव के अलावा अध्यक्ष पद के लिए कोई और नामांकन नहीं है,ऐसे में उनका बीसीसीआई प्रमुख बनना तय है.


नामांकन भरने के बाद गांगुली ने संवादादताओं से कहा था कि पिछले तीन साल के बीसीसीआई में जो खराब हालात थे उन्हें सुधारना और प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की स्थिति को बेहतर करना उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा, "पिछले तीन साल में जो बीसीसीआई में हालात थे, वो सही नहीं थे. यह जो टीम आई है वो मिलकर काम करेगी और उम्मीद है कि सबकुछ अच्छा रहेगा. यह हमारा दायित्व है कि सभी तरह की चीजें सही तरीके से हों. मेरे लिए हालांकि प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेट खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करना होगी. साथ ही कोशिश होगी कि सभी चीजें अपनी जगह पर रहें." गांगुली ने कहा कि उन्होंने कभी भी बोर्ड के अध्यक्ष बनने का लालसा प्रकट नहीं थी और सदस्यों द्वारा चुने जाने पर वह इस पद को अपनाने को राजी हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने BCCI अध्यक्ष पद पद के नामांकन दाखिल किया