सौरव गांगुली बोले, ये दो खिलाड़ी नंबर 4 की पोजीशन पर केएल राहुल के लिए बनेंगे सिरदर्द..

सौरव गांगुली बोले, ये दो खिलाड़ी नंबर 4 की पोजीशन पर केएल राहुल के लिए बनेंगे सिरदर्द..

सौरव गांगुली ने कहा, केएल राहुल के लिए नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे चुनौती बन सकते हैं

खास बातें

  • कहा, श्रेयस और मनीष पांडे करेंगे केएल राहुल को परेशान
  • वनडे में नंबर 4 पर श्रेयस ने इंडीज दौरे में जड़े दो अर्धशतक
  • हाल ही में टेस्ट टीम में जगह गंवानी पड़ी है राहुल को
नई दिल्ली:

Sourav Ganguly: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और मनीष पांडे (Manish Pandey) भविष्य में नंबर-4 की पोजीशन के लिए केएल राहुल (KL Rahul) के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. भारतीय टीम (Team India)के वनडे के बल्लेबाजी क्रम में नंबर-4 लंबे समय से चर्चा का विषय बना हुआ है. वर्ल्डकप 2019 के दौरान शुरुआत में इस क्रम पर बल्लेबाजी के लिए लोकेश राहुल को आजमाया गया था लेकिन ओपनर शिखर धवन के चोटग्रस्त होने के कारण राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर शिफ्ट करना पड़ा था. हाल ही में विंडीज दौरे पर वनडे में नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मौका दिया गया था जिसका उन्होंने पूरा फायदा लेते हुए दो अर्धशतकीय पारियां खेली थीं.

IND vs SA: तीसरे टी-20 मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के साथ बिताया समय

केएल राहुल हालांकि खेल के तीनों प्रारूप में अलग-अलग फॉर्म में हैं. वेस्टइंडीज दौरे में खराब फॉर्म के कारण उन्हें टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ी है. गांगुली ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में लिखा है, "रोहित और शिखर धवन सलामी जोड़ी के तौर पर टिके हैं इसलिए राहुल को नीचे आना पड़ेगा. टेस्ट में वह अपनी जगह गंवा चुके हैं और सीमित ओवरों में अय्यर तथा पांडे उन्हें परेशान करेंगे." पूर्व कप्तान ने लिखा, "अय्यर को टी-20 में जगह मिल गई है जिसका कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में उनका शानदार प्रदर्शन है."


मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अब तक 9 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 49.92 के औसत से 346 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 88 रन रहा है. टी20 में श्रेयस के नाम पर 19.80 के औसत से 99 रन दर्ज हैं. दूसरी ओर, कर्नाटक के मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 23 वनउे में 36.66 के औसत से 440 रन बनाए हैं, नाबाद 104 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है. 31 टी20 मैचों में पांडे 37.66 के औसत से 565 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में पांडे का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 79 रन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)