SL VS SA: पहला वनडे दक्षिण अफ्रीका ने जीता, तबरेज शम्सी ने दोस्त कैगिसो रबाडा को 'यहां' दी मात

SL VS SA: पहला वनडे दक्षिण अफ्रीका ने जीता, तबरेज शम्सी ने दोस्त कैगिसो रबाडा को 'यहां' दी मात

श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के साथ दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फैफ डु प्लेसिस

खास बातें

  • श्रीलंका-34.3 ओवरों में 193 रन, कुसाल परेरा 81, थिसारा परेरा 49
  • दक्षिण अफ्रीका- 31 ओवरों में 5 पर 196 रन, जेपी डुमिनी 53*
  • तबरेज शम्सी बने मैन ऑफ द मैच
दाम्बुला:

तबरेज शम्सी और कैगिसो रबाडा के शानदार प्रदर्शन से ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 53) के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को मेजबान श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका ने यहां रांगिरी दाम्बुला इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 34.3 ओवर में 193 रन पर आलआउट हो गई. दक्षिण अफ्रीका ने 31 ओवर में पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

ड्यूमिनी ने 32 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए. ड्यूमिनी का यह 26वां अर्धशतक है. कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने 57 गेंदों पर 10 चौकों से 47 और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 59 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के से 47 रन बनाए. श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय ने 50 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए. सुरंगा लकमल और लक्षण संदाकन को एक-एक विकेट मिले. इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाने के कारण 193 रन ही बना सकी. 

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: टेस्‍ट टीम में चुने गए आदिल राशिद के समर्थन में आए इयान बॉथम, कही यह बात...


मेजबान टीम के लिए कुसल परेरा ने 72 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के से सर्वाधिक 81 रन बनाए. थिसारा परेरा ने 30 गेंदों पर आठ चौके लगाए और 49 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सके. दक्षिण अफ्रीका की ओर से शम्सी ने 33 रन पर चार और रबाडा ने भी 41 रन पर चार विकेट चटकाए. लुंगी एंगिडी को एक विकेट मिला.

VIDEO: कुछ दिन पहले ही दिल्ली के तुसाद म्जुयिजम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया. तबरेज शम्सी और कैगिसो रबाडा दोनों ने ही चार-चार विकेट चटकाए, लेकिन शम्सी भाग्यशाली रहे और उन्होंने अपने ही दोस्त रबाडा को पछाड़ते हुए मैन ऑफ द मैच का खिताब अपनी झोली में डाल लिया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com