SL vs Eng, 2nd Test: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को हराया, 17 साल बाद किया 'यह कारनामा'

SL vs Eng, 2nd Test: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को हराया, 17 साल बाद किया 'यह कारनामा'

दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाने वाले लेफ्ट-आर्म स्पिनर जैक लेच

खास बातें

  • इंग्लैंड-पहली पारी में 290 रन, जोस बटलर 63, सैम कुरैन 64
  • श्रीलंका पहली पारी-336 रन, इंग्लैंड दूसरी पारी-336 रन, जो रूट 124
  • अकीला 115 पर 6, श्रीलंका दूसरी पारी- 343 रन, जैक लेच 83 पर 5
कैंडी :

मोइन अली और जैक लीच की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में 57 रनों से हरा दिया. मेहमान टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच कोलंबो में 23 से 27 नवम्बर तक खेला जाएगा. हालांकि, 2-0 की अजय बढ़त के साथ इंग्लैंड ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है.

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. उसने पहली पारी में 290 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसमें सैम कुरान (64) और जोस बटलर (63) ने सबसे अधिक रन बनाए. इस पारी में श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मलिंदा पुष्पकुमारा ने तीन विकेट हासिल किए. श्रीलंका ने इसके बाद अपनी पहली पारी में रोशल सिल्वा (85), दिमुथ करुणारत्ने (63) और धनंजय डी सिल्वा (59) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 336 रनों का स्कोर बनाया. इस पारी में मेहमान टीम के लिए आदिल राशिद और जैक ने तीन-तीन विकेट हासिल किए, वहीं मोइन अली को दो सफलताएं मिली.

यह भी पढ़ें: INDW vs AUSW: स्पिनरों ने किया ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से पस्त, स्मृति मंधाना प्लेयर ऑफ द मैच


कप्तान जोए रूट (124) की शानदार शतकीय पारी और बेन फोक्स (65) तथा रोरी बर्न्‍स (59) के अहम योगदान के दम पर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 346 रनों का स्कोर खड़ा किया और श्रीलंका को 301 रनों का लक्ष्य दिया. अकिला धनंजय ने इस पारी में श्रीलंका के लिए सबसे अधिक छह विकेट हासिल किए. इसके अलावा, परेरा को तीन सफलताएं मिली. श्रीलंका की टीम एंजलो मैथ्यूज (88) और दिमुथ (57) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भी लक्ष्य को हासिल नहीं कर सका और 243 रनों पर मेजबान टीम की दूसरी पारी समाप्त हो गई. इसके कारण श्रीलंका को 57 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

VIDEO: सुनिए कि टी-2- टीम से ड्रॉप होने के बाद क्या कहा धोनी ने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के लिए इस पारी में जैक ने सबसे अधिक पांच विकेट हासिल किए, वहीं मोइन को चार विकेट मिले. कुल मिलाकर इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 17 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है.