Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, वह अपने खेलने के दिनों में फिक्सरों से घिरे हुए थे, लेकिन...

Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, वह अपने खेलने के दिनों में फिक्सरों से घिरे हुए थे, लेकिन...

Shoaib Akhtar की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वह जब खेला करते थे तब मैच फिक्सरों से घिरा रहा करते थे. एक टीवी शो पर अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि पाकिस्तान के लिए खेलते हुए उन्हें ऐसा लगता था कि वह 11 की टीम के साथ नहीं 21 की टीम के साथ खेल रहे हैं. अख्तर असल में 2010 में फिक्सिंग प्रकरण की बात कर रहे थे जिसमें मोहम्मद आमिर, पाकिस्तान के तत्कालीन कप्तान सलमान बट और तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ फंसे थे.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 1st T20I: टीम रोहित बांग्लादेश से पहले टी20 में भिड़ने को तैयार

अख्तर ने कहा, "मुझे हमेशा विश्वास था कि मैं पाकिस्तान को धोखा नहीं दे सकता, इसलिए मैच फिक्सिंग नहीं की. मैं मैच फिक्सरों से घिरा हुआ था. मैं 21 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था जिसमें से 11 उनके और 10 हमारे खिलाड़ी होते थे. कौन जाने कौन मैच फिक्सर है. बहुत मैच फिक्सिंग हुआ करती थी. आसिफ ने मुझे बताया था कि उन्होंने कौन से मैच फिक्स किए थे और कैसे किए थे." 44 साल के अख्तर ने कहा कि जब उन्हें मैच फिक्सिंग के बारे में पता चला तो वह हैरान रह गए. 


यह भी पढ़ें: खुशखबरी ! इस सीरीज से Jaspreet Bumrah करेंगे टीम विराट में वापसी

उन्होंने कहा, "मैंने आमिर और आसिफ को समझाने की कोशिश की. यह प्रतिभा को बर्बाद करना है. जब मैंने इस बारे में सुना तो मैं काफी दुखी हुआ और मैंने दीवार में मुक्का मारा. पाकिस्तान के दो शीर्ष गेंदबाज, दो शानदार तेज गेंदबाज बर्बाद हो गए थे. कुछ पैसों के लिए उन्होंने अपने आप को बेच दिया था"

VIDEO: हालिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अख्तर ने 2011 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.