श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, जसप्रीत बुमराह की वापसी

श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, जसप्रीत बुमराह की वापसी

जसप्रीत बुमराह की दोनों टीमों में वापसी हुई है

खास बातें

  • हार्दिक पंड्या किसी भी टीम में नहीं, अभी भी चोट से उबर रहे
  • भुवनेश्वर कुमार दोनों टीम से बाहर, चोटिल हो गए थे
  • संजू सैमसन 20 टीम में बरकरार
नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए राष्ट्रीय चयन समिति ने दोनों भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. मोहम्मद शमी को भी टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. वहीं, शिखर धवन के साथ-साथ  की टीम में  वापसी हुई है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए राष्ट्रीय चयन समिति ने दोनों भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. वहीं, शिखर धवन के साथ-साथ  की टीम में  वापसी हुई है. चलिए दोनों टीमों पर नजर दौड़ा लीजिए:

यह भी पढ़ें:  जो कारनामा नसीम शाह ने कर डाला, वह पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भी नहीं कर सके

शिखर धवन की टीम में वापसी का अर्थ है कि विंडीज सीरीज में रिजर्व ओपनर रहे मयंक अग्रवाल अब रणजी मुकाबलों के लिए कर्नाटक टीम से जुड़ जाएंगे, लेकिन टी20 टीम में धवन की जगह शामिल किए गए संजू  सैमसन को इस फॉर्मेट में बरकरार रखा गया है. सैसमन ने बंगाल के खिलाफ सबसे हालिया मुकाबले में पिछले हफ्ते शतक जड़ा था. वहीं, अच्छी खबर यह है कि जसप्रीत बुमराह फिट होकर दोनों संस्करणों में खेलने के लिए तैयार हैं. आखिरी बार वह विंडीज दौरे में किंगस्टन में खेले गए टेस्ट का हिस्सा थे. इस मुकाबले में उन्होंने हैट्रिक भी जड़ी थी. 


दीपक चाहर चोट के कारण दोनों सीरीज में नहीं खेले पाएंगे. उनकी जगह नवदीप सैनी को मिली है. सैनी ने कटक वनडे में विंडीज के खिलाफ दो विकेट लिए थे. वहीं, भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल होने के कारण दोनों सीरीज से बाहर हो गए हैं और इसका इनाम शार्दूल ठाकुर को मिला है.  चलिए दोनों टीमों पर नजर दौड़ा लीजिए:

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे विराट कोहली ने खुद को साबित किया "चेजिंग मास्टर" और...

भारत टी 20 श्रीलंका सीरीज के लिए:  विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, विजेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर 

VIDEO: पिंक बॉल की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत वनडे टीम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल,श्रेयस अय्यर,  मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी