शाहिद अफरीदी और जहीर अब्बास बोले, टेस्ट में पाकिस्तान टीम के कप्तान नहीं बनाए जाएं Sarfaraz Ahmed

शाहिद अफरीदी और जहीर अब्बास बोले, टेस्ट में पाकिस्तान टीम के कप्तान नहीं बनाए जाएं Sarfaraz Ahmed

Sarfaraz Ahmed को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए रखने के पक्ष में नहीं हैं Shahid Afridi और Zaheer Abbas

कराची:

पाकिस्तान टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)और  जहीर अब्बास (Zaheer Abbas)का मानना है कि सरफराज अहमद को (Sarfaraz Ahmed) टेस्ट टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी नहीं सौंपी जानी चाहिए, हालांकि सरफराज सीमित ओवरों के फॉमेट में कप्तानी जारी रख सकते हैं. अफरीदी की राय में सरफराज टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से उपयुक्त कप्तान नहीं हैं. अपनी बल्लेबाजी के लिए चर्चित रहे जहीर अब्बास ने भी कहा, सरफराज तीनों फॉर्मेट की पाकिस्तान टीम (Pakistan cricket Team) की कप्तानी के दबाव को ठीक से मैनेज नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में बेहतर यही होगा कि उन्हें शॉर्टर फॉर्मेट (वनडे और टी20) का कप्तान बनाए रखा जाए जबकि टेस्ट टीम में यह जिम्मेदारी किसी और खिलाड़ी को सौंपी जाए.

Kuldeep Yadav ने भारत की टी20 टीम में नहीं चुने जाने को लेकर कही यह बात..

अफरीदी (Shahid Afridi) ने यहां मीडिया से कहा कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में सरफराज को वनडे और टी20 टीमों का कप्तान बनाये रखना फैसला सही है लेकिन वह टेस्ट मैचों के लिए उपयुक्त कप्तान नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सरफराज अगर टेस्ट में टीम का नेतृत्व नहीं करते हैं तो उनके लिए अच्छा होगा. अफरीदी ने कहा, ' मेरा मानना है कि तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना सरफराज के लिए बड़े बोझ की तरह है. उनके पास सीमित ओवर के प्रारूपों में एक सफल कप्तान बनने की काबिलियत है.' सरफराज ने मिस्बाह-उल-हक के संन्यास के बाद 2017 के बाद से तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान का नेतृत्व किया है लेकिन टेस्ट में उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा जहां टीम ICC रैंकिंग में 7वें स्थान पर खिसक गई थी.


IND vs SA 2nd T20I: विराट कोहली ने की शाहिद अफरीदी के इस रिकॉर्ड की बराबरी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) ने भी ऐसी ही राय जताई. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह (सरफराज) तीनों प्रारूपों में कप्तानी के दबाव का ठीक से प्रबंधन कर पा रहे हैं. सरफराज को सिर्फ वनडे और टी20 फॉर्मेट में जिम्मेदारी सौपी जानी चाहिए. उन्होंने मिस्बाह उल हक को मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता की दोहरी भूमिका दिये जाने की भी आलोचना की. जहीर ने कहा, मिस्बाह के पास शीर्ष स्तर पर कोचिंग का अनुभव नहीं है. अब्बास ने कहा,  'मुझे लगता है इससे मिस्बाह पर काफी दबाव बनेगा क्योंकि उसके पास शीर्ष स्तर की कोचिंग का अनुभव भी नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)