इन बहुत ही 'अहम सवालों' का संजय बांगड़ नहीं दे सके इंटरव्यू में ठोस जवाब

Updated: 22 August 2019 16:52 IST

सूत्रों की मानें, तो मंगलवार को मुंबई में बांगड़ का सहायक कोच पद के लिए करीब डेढ़ घंटे तक साक्षात्कार लिया गया. बता दें कि पिछले महीने इंग्लैंड में खत्म हुए वर्ल्ड कप के बाद से ही बांगड़ बीसीसीआई और पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर हैं. उन्हें पूर्व क्रिकेटरों सहित मीडिया से तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा है

Sanjay Bangar couldn
संजय बांगड़ की फाइल फोटो

मुंबई:

अब आप जानते ही हैं कि टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के चयन के लिए पिछले करीब तीन दिन से प्रक्रिया चल रही है. और जो दावेदार हैं, एमएसके प्रसाद वाली चयन समिति उनका इंटरव्यू ले रही है. ज्यादातर आवेदनकर्ताओं के साक्षात्कार हो चुके हैं और कभी भी बीसीसीआई (BCCI) सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के नामों का ऐलान कर सकता है. ध्यान दिला दें कि वर्ल्ड कप के दौरान बोर्ड ने हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) सहित सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों का कार्यकाल 45 दिन के लिए बढ़ा दिया था. और यह कार्यकार विंडीज दौरे के साथ ही खत्म हो जाएगा.  रवि शास्त्री को कुछ दिन पहले टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया जा चुका है. बहरहाल, सहायक कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) की सपोर्ट स्टाफ से छुट्टी हो सकती है. मंगलवार को संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) का साक्षात्कार लिया गया, जो स्वत: ही प्रक्रिया में शामिल थे और इस दौरान बांगड़ उन सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं ही दे सके, जिनकी चर्चा अभी भी गाहे-बेगाहे प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों के बीच हो रही है. और आगे भी होती रहेगी.  

यह भी पढ़ें: शॉर्टपिच गेंद का सामना करने के लिए बल्‍लेबाज ने अपनाया यह तरीका, देखिये रोचक VIDEO

सूत्रों की मानें, तो मंगलवार को मुंबई में बांगड़ का सहायक कोच पद के लिए करीब डेढ़ घंटे तक साक्षात्कार लिया गया. बता दें कि पिछले महीने इंग्लैंड में खत्म हुए वर्ल्ड कप के बाद से ही बांगड़ बीसीसीआई और पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर हैं. उन्हें पूर्व क्रिकेटरों सहित मीडिया से तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा है, तो उनके फैसले बीसीसीआई के रडार पर आ गए. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने बांगड़ से पिछले दो साल से भी ज्यादा समय से टीम इंडिया का सहायक कोच होने के बावजूज एक व्यवस्थित बल्लेबाजी क्रम तैयार करने में नाकामी के इर्द-गिर्द बांगड़ से सवाल पूछे. 

यह भी पढ़ें:  विराट कोहली बोले, बाउंसर मुझे आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए प्रेरित करते हैं...

चयन समिति ने बांगड़ से वनडे में नंबर-4 क्रम पर ठोस बल्लेबाज न ढूंढ पाने की विफलता और वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी को नंबर-7 पर बैटिंग के लिए भेजने से जुड़े सवाल किए. सवालों का ज्यादातर दायरा इन दोनों मुख्य विषयों के इर्द-गिर्द ही सिमट कर रह गया, तो वहीं पिछले साल केपटाउन में 208 रन का पीछा करते हुए 72 रन से मिली हार पर भी चर्चा हुई. इसके अलावा बांगड़ से यह भी पूछा गया कि पिछले साल एजबस्टन टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को इलेवन से क्यों ड्रॉप किया गया. इस मैच में भारत 31 रन से हार गया. लेकिन बांगड़ इन सवालों का उचित जवाब नहीं ही दे सके. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार जान लीजिए. 

इससे करीब-करीब साफ है कि बांगड़ का फिर से टीम इंडिया का सहायक कोच बनने का सपना अब बमुश्किल ही पूरा होगा. और इस बात के आसार न के ही बराबर हैं कि चयन समिति बांगड़ को फिर से सहायक कोच के रूप में मौका देगी. इस पद के लिए प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत और पूर्व ओपनर विक्रम राठौड़ के बीच कड़ा मुकाबला है. 

Comments
संबंधित खबरें
संजय बांगर की चयनकर्ता देवांग गांधी के साथ कथित बदसलूकी के मुद्दे पर BCCI ने कही यह बात..
संजय बांगर की चयनकर्ता देवांग गांधी के साथ कथित बदसलूकी के मुद्दे पर BCCI ने कही यह बात..
संजय बांगड़ की छुट्टी तय, विक्रम राठौर बन सकते हैं टीम इंडिया के बैटिंग कोच
संजय बांगड़ की छुट्टी तय, विक्रम राठौर बन सकते हैं टीम इंडिया के बैटिंग कोच
इन बहुत ही
इन बहुत ही 'अहम सवालों' का ठोस जवाब संजय बांगड़ नहीं दे सके इंटरव्यू में
आखिरकार संजय बांगड़ ने किया खुलासा, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मेरा नहीं था यह फैसला
आखिरकार संजय बांगड़ ने किया खुलासा, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मेरा नहीं था यह फैसला
...तो कहीं रवि शास्त्री व सपोर्ट स्टॉफ को हटाने की तैयारी तो नहीं, बीसीसीआई ने लिया यह बड़ा फैसला
...तो कहीं रवि शास्त्री व सपोर्ट स्टॉफ को हटाने की तैयारी तो नहीं, बीसीसीआई ने लिया यह बड़ा फैसला
Advertisement