सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को टूर्नामेंट से पहले दी यह अहम सलाह..

सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को टूर्नामेंट से पहले दी यह अहम सलाह..

खास बातें

  • कहा-अर्जुन को याद रखना चाहिए 'कल हमेशा होता है'
  • आप हमेशा मजबूती के साथ वापसी कर सकते हैं
  • हर मौके पर भरपूर फायदा उठाना होता है जरूरी

Sachin Tendulkar: युवा क्रिकेटर अर्जुन (Arjun Tendulkar) अपने सरनेम 'तेंदुलकर' के कारण हर किसी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं. अर्जुन, महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)के बेटे हैं और इस समय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिए प्रयासरत हैं. सचिन का बेटा होने के कारण अर्जुन से क्रिकेटप्रेमी उनके पिता की तरह के प्रदर्शन की अपेक्षा रखते हैं और ऐसे में उन पर काफी दबाव होता है. 19 साल के अर्जुन अब टी20 मुंबई लीग (T20 Mumbai League)के 2019 सीजन में डेब्‍यू करने के लिए तैयार हैं. अर्जुन इससे पहले भारत के लिए दो अंडर-19 टेस्‍ट मैच भी खेल चुके हैं. हालांकि इन दो टेस्‍ट में वे अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और केवल 14 रन बनाने के अलावा तीन विकेट ही हासिल कर पाए थे. ऐसे समय जब अर्जुन तेंदुलकर क्रिकेट में स्‍थापित होने के लिए एड़ीचोटी का जोर लगा रहे हैं, पिता सचिन ने उन्‍हें अहम सलाह दी है. सचिन तेंदुलकर के लिए क्रिकेट के प्रति अर्जुन का जुनून ही मायने रखता है.

इसलिए सचिन तेंदुलकर ने की वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की वकालत

'सीनियर तेंदुलकर' (Sachin Tendulkar) ने कहा, अर्जुन यदि सफल नहीं होते हैं तो हमेशा कल होता है और वे मजबूत बनकर उभर सकते हैं. टी20 टूर्नामेंट के बारे में उन्‍होंने कहा, अर्जुन (Arjun Tendulkar) के लिए यह बड़ा अवसर है और उसे इसका फायदा उठाना चाहिए. वैसे भी खेल में कुछ भी तय नहीं होता. ऐसे में आपको जो भी अवसर मिलते हैं आपको मैदान में जाकर उनका अधिकतम फायदा उठाना होता है. सचिन ने कहा कि यह ऐसा एक प्‍लेटफॉर्म है जहां लोग आपको और आपके प्रदर्शन को फॉलो करते हैं. स्‍वाभाविक है कि यदि आप अच्‍छा करते हैं तो आपको हाथोंहाथ लिया जाता है. लेकिन यदि आपको सफलता नहीं मिलती है तो याद रखें, 'कल हमेशा होता है.' अर्जुन मजबूत बनकर वापसी कर सकता है.


और अर्जुन तेंदुलकर ने केएल राहुल की गिल्लियां बिखेर दीं, 'यह जवाब' दिया राहुल ने..

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने कहा जब तक अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) क्रिकेट को लेकर जुनूनी रहते हैं, यह बात मायने रखती है. सचिन (Sachin Tendulkar) के अनुसार, टी20 मुंबई लीग युवा खिलाड़ि‍यों के लिए अच्‍छा मंच है. इसके जरिये वे भविष्‍य में IPL  में प्रवेश के लिए भी दस्‍तक दे सकते हैं. इसके अलावा यह क्‍लब क्रिकेटरों को पहचान देने में भी मददगार साबित होगा. (इनपुट: PTI)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट