RSA vs SL, 2nd Test, Day 3: फिर से कुसल मेंडिस ने श्रीलंका की जीत को इतना आसान बना दिया, रचा गया 'बड़ा इतिहास'

RSA vs SL, 2nd Test, Day 3: फिर से कुसल मेंडिस ने श्रीलंका की जीत को इतना आसान बना दिया, रचा गया 'बड़ा इतिहास'

श्रीलंका के बल्लेबाज कुसल मेंडिस मैन ऑफ द सीरीज रहे

खास बातें

  • आठ विकेट से जीता श्रीलंका दूसरा टेस्ट
  • कुसल मेंडिस ने खेली दूसरी पारी में नाबाद 84 रन
  • कुसल मेंडिस बने मैन ऑफ द सीरीज
पोर्ट एलिजाबेथ:

कुसल मेंडिस (84 नाबाद) और ओशाडा फर्नांडो (75 नाबाद) के बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने यहां दक्षिण अफ्रीका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में आठ विकेट से पराजित किया. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है. श्रीलंका ने शनिवार को यहां तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 197 रन के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 45.2 ओवर में हासिल करते हुए सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया. मेंडिस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. और उन्होंने अपनी शानदार बैटिंग से ऐसा इतिहास रच दिया, जो पहले कभी नहीं रचा गया था. 

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी मेहमान टीम ने एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी. पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक पारी खेलने वाले कुसल मेंडिस मैन ऑफ द सीरीज चुने गए. अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 60 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने बेहतरीन शुरुआत की.

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान, बना डाला 'यह रिकॉर्ड'


मेंडिस और फर्नांडो ने आसानी से मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों का सामना किया और टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे. मेंडिस ने 110 रनों की अपनी पारी में 13 चौके लगाए जबकि फर्नाडो ने 106 गेंदों की पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने बड़ा इतिहास रच दिया. श्रीलंका दक्षिण अफ्रीका को उसी की धरती पर हराने वाली पहली एशियाई टीम बन गई. 

VIDEO: पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान विराट कोहली एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैगिसो रबाडा और डुआन ओलिवर ने एक-एक विकेट लिया. 
 



अन्य खबरें