यहां तो Rohit Sharma का Virat Kohli पर दबदबा बरकरार है

यहां तो Rohit Sharma का Virat Kohli पर दबदबा बरकरार है

Rohit Sharma और Virat kohli के बीच यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धा है

खास बातें

  • यह रेस अच्छी है !
  • रोहित का विराट चैलेंज!
  • इस चैलेंज को तोड़कर दिखाओ विराट!
दुबई:

बहुत दिनों से भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच रेस लगी हुई है और इस मामले में रोहित शर्मा ने अपना दबदबा बरकरार रखा है. यहां हमारा रेस से मतलब ICC T20 Ranking से है. वहीं, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार को जारी रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल होने के करीब पहुंच गए हैं. कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-1 से ड्रा छूटी टी20 श्रृंखला के दूसरे मैच में नाबाद 72 रन बनाए थे, जिससे वह एक पायदान ऊपर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि धवन 40 और 36 रन के दो स्कोर बनाने के कारण तीन पायदान आगे 13वें नंबर पर काबिज हो गए. 

यह भी पढे़ं:  चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले Jasprit Bumrah ने 'वापसी' को लेकर किया यह ट्वीट..

बहरहाल, रोहित शर्मा के चाहने वालों के लिए जरूर खुशखबरी है. वैसे ही वर्ल्ड के बाद से दोनों के बीच तनातनी की खबरें आ रही हैं. वहीं रोहित के फैंस इस खबर से जश्न बना सकते हैं कि उनके चहेते बल्लेबाज ने ICC T20 Ranking में विराट कोहली पर अपने दबदबे को बरकरार रखा है. रोहित अब आठवीं पायदान पर टिके हुए हैं, जबकि विराट कोहली रैंकिंग में नंबर ग्यारह बल्लेबाज बन गए हैं. 
यह भी पढ़ें: 


यह भी पढे़ं:  सिर्फ 15 साल की Shafali Verma ने तोड़ दिया Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड, लेकिन...

रोहित के 664 अंक हैं और वह इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स के साथ संयुक्त आठवें स्थान पर हैं, तो विराट कोहली के 669 प्वाइंट्स हैं. वहीं, गेंदबाजी रैंकिंग में वाशिंगटन सुंदर आठ पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत के खिलाफ श्रंखला में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक 49वें से स्थान से 30वें स्थान पर पहुंच गए. डिकॉक ने दो मैचों में 52 और नाबाद 79 रन बनाए.  स्पिनर तबरेज शम्सी गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 20 में पहुंच गए, जबकि एंडिल फेलुकवायो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंच गए. इस बीच जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा ने 22वें स्थान पर रहते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया, जबकि अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान त्रिकोणीय श्रंखला में सात विकेट लेकर शीर्ष दस में पहुंच गए.

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम रैंकिंग में भारत चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान पहले, इंग्लैंड दूसरे और दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर है.