रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का टी20 में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड, लगाए इतने छक्के..

रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का टी20 में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड, लगाए इतने छक्के..

गेल के टी20 में 105 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने रोहित

खास बातें

  • पहले मैच में 24 रनों की पारी में दो छक्कों लगाए थे रोहित ने
  • दूसरे मैच में तीन छक्के लगाकर 107 छक्के लगाने का बनाया रिकॉर्ड
  • इसके साथ ही वर्ल्डकप में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है रोहित के नाम
नई दिल्ली:

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रविवार को फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टी20 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. रोहित ने इस मामले में 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) के 105 छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. सीरीज से पहले रोहित को गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए चार छक्कों की जरूरत थी. पहले मैच में उन्होंने अपनी 24 रनों की पारी में दो छक्के लगाए थे. इसके बाद रविवार को खेले गए दूसरे मैच में रोहित ने तीन छक्के लगाकर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अब रोहित टी20 में 107 छक्कों के साथ सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. क्रिस गेल जो सीरीज में विंडीज टीम का हिस्सा नहीं हैं, वह इस सूची में दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) 103 छक्कों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए. इसके साथ ही रोहित ने टी20 में अपना 17वां अर्धशतक भी लगाया. 

IND vs WI 2nd T20I: भारत ने विंडीज को डकवर्थ लुईस से दी 22 रन से मात 

इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. टी20 में सबसे ज्यादा शतक (4) बनाने का रिकॉर्ड भी उनके पास है. सीरीज के पहले मैच में भारत ने शनिवार को फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया था. वहीं रविवार को खेले गए दूसरे मैच में डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर भारत ने 22 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. 


वडोदरा में बाढ़ पीड़ितों की कुछ इस तरह मदद कर रहे हैं पठान बंधु, देखें VIDEO

इन रिकॉर्ड के अलावा रोहित के नाम वर्ल्डकप में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है. उन्होंने वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) में पांच शतक लगाए थे. इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) को पीछे छोड़ा था. हालांकि वर्ल्डकप के बाद अधिकतर चर्चा कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच के संबंधों को लेकर ही हुई. जिनमें कहा गया कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. हालांकि वेस्टइंडीज दौरे से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने ऐसे किसी भी मतभेद से इंकार किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?