इंडिया 'ए' और न्‍यूजीलैंड 'ए' के बीच चार दिवसीय टेस्‍ट मैच ड्रॉ समाप्‍त

इंडिया 'ए' और न्‍यूजीलैंड 'ए' के बीच चार दिवसीय टेस्‍ट मैच ड्रॉ समाप्‍त

इंडिया 'ए' के लिए मयंक अग्रवाल ने मैच में 42 रन की पारी खेली

खास बातें

  • न्‍यूजीलैंड ए ने 303 रन बनाकर पारी घोषित की थी
  • भारत ए ने पहली पारी में दो विकेट पर 159 रन बनाए
  • रविकुमार समर्थ ने 50 और मयंक अग्रवाल ने 42 रन बनाए
हेमिल्टन:

न्यूजीलैंड 'ए' और इंडिया 'ए' (India A vs New Zealand A) के बीच सेडन पार्क में खेला गया दूसरा अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच हार-जीत के फैसले के बिना ड्रॉ समाप्त हुआ. मैच के चौथे दिन इंडिया 'ए' ने स्‍टंप्‍स तक दो विकेट के नुकसान पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया था और इसके साथ ही मैच ड्रॉ हो गया. मैच में इंडिया 'ए' ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड-ए को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. न्यूजीलैंड 'ए' ने विल यंग (123) की शतकीय पारी के दम पर सात विकेट गंवाते हुए अपनी पारी 303 रनों पर घोषित कर दी थी. इस पारी में यंग के अलावा, थियो वान वोएर्कोम (54) ने भी अहम योगदान दिया. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा न्यूजीलैंड 'ए' टीम का कोई अन्य बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया.

न्‍यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ ड्रॉ टेस्‍ट में पृथ्‍वी शॉ ने फिर दिखाई चमक, अर्धशतक जड़ा

इंडिया 'ए' के लिए इस पारी में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए. इसके अलावा रजनीश गुरबानी ने दो विकेट चटकाए और नवदीप सैनी के हिस्‍से में एक कामयाबी आई. इसके बाद, इंडिया 'ए' ने अपनी पहली पारी में चौथे और आखिरी दिन स्टम्प्स तक दो विकेट के नुकसान पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया.इसके साथ ही मैच को ड्रॉ किए जाने की घोषणा कर दी गई.


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पारी में इंडिया 'ए'  के लिए रविकुमार समर्थ (50) ने सबसे अधिक रन बनाए, वहीं अभिमन्यु ईश्वरन (47) और मयंक अग्रवाल (42) ने भी अहम योगदान दिया. इंडिया ए की पारी की शुरुआत अभिमन्‍यु ईश्‍वर के साथ मयंक अग्रवाल ने की थी. मयंक 57 गेंदों पर 42 रन (सात चौके) बनाने के बाद ब्‍लेयर टिकनर की गेंद पर ग्‍लेन फिलिप्‍स को कैच थमा बैठे. दूसरे विकेट के रूप में ईश्‍वरन आउट हुए उनहें रेंस ने फिलिप्‍स से कैच कराया. (इनपुट: एजेंसी)