न्‍यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ ड्रॉ टेस्‍ट में पृथ्‍वी शॉ ने फिर दिखाई चमक, अर्धशतक जड़ा

न्‍यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ ड्रॉ टेस्‍ट में पृथ्‍वी शॉ ने फिर दिखाई चमक, अर्धशतक जड़ा

पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले पृथ्‍वी ने दूसरी पारी में भी 50 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 247 रन बनाए
  • मुरली विजय और पृथ्‍वी शॉ ने की शानदार बैटिंग
  • न्‍यूजीलैंड ए ने पहली पारी में बनाए थे 467 रन
माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड):

इंडिया 'ए' और न्यूजीलैंड 'ए' (India A vs New Zealand A) के बीच खेला गया अनाधिकारिक टेस्ट मैच (unofficial Test) हार-जीत के फैसले के बगैर ड्रॉ समाप्‍त हुआ था. बे ओवल पर खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 458 रनों पर घोषित कर दी थी. इसके बाद, भारतीय टीम आखिरी यानी चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 247 रन बना सकी और इसके साथ मैच को ड्रॉ कर दिया गया. मैच में इंडिया 'ए' ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पार्थिव पटेल (94), हनुमा विहारी (86), मयंक अग्रवाल (65), विजय शंकर (62) और पृथ्वी शॉ (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर टीम ने पहली आठ विकेट के नुकसान पर 467 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इस पारी में न्यूजीलैंड 'ए' टीम के लिए ब्लेर टिकनेर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. इसके अलावा, केल जेमिसन, डोग ब्रेसवेल, थियो वान वोएरकोम और राचिन रविंद्र को एक-एक सफलता मिली. न्‍यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने दूसरी पारी में भी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली.

विराट कोहली बोले-पृथ्‍वी शॉ को क्रिकेट खेलने दो, उसकी तुलना किसी से मत करो

न्यूजीलैंड 'ए' ने इसके बाद अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 458 रनों पर घोषित की थी. इस पारी में टीम के लिए हामिश रदरफोर्ड (114) ने सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा, डेन क्लीवर (53) और सेथ रेस (69) ने भी अहम योगदान दिया. स्पिन गेंदबाज कृष्णप्पा गोथम ने इस पारी में इंडिया 'ए' के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, दीपक चहर और नवदीप सैनी को दो-दो विकट मिले. मोहम्मद सिराज और विजय शंकर ने एक-एक विकेट हासिल किया था.


वीडियो: शिखर धवन की एनडीटीवी से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुरली विजय (60) और पृथ्वी (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंडिया 'ए'  ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए. इसके साथ ही इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. (इनपुट: एजेंसी)