टीम इंडिया के कोच Ravi Shastri ने Rishabh Pant को दे डाली यह वार्निंग...

टीम इंडिया के कोच Ravi Shastri ने Rishabh Pant को दे डाली यह वार्निंग...

Ravi Shastri ने कहा, वह चाहते हैं कि Rishabh Pant मैच की स्थिति के हिसाब से खेलें (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-पंत को मैच की स्थिति के अनुसार खेलना होगा
  • गलतियां दोहराई तो भुगतना पड़ेगा खामियाजा
  • आप खुद को नहीं, टीम को भी निराश कर रहे हैं
धर्मशाला:

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  हाल के समय में अपने अस्थिर बल्लेबाजों प्रदर्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं. पंत के बल्लेबाजी कौशल को लेकर किसी को संदेह नहीं है. उनकी प्रतिभा बेहद खास है लेकिन सेट हुए बिना जरूरत के ज्यादा आक्रामक रुख अख्तियार करने के कारण वे लगातार सस्ते में विकेट गंवा रहे हैं. टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा बेहद सफल रहा लेकिन पंत ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को निराश किया. कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि पंत को शॉट सिलेक्शन पर काम करना होगा. वे पारी की शुरुआत में ही जोखिमभरा शॉट लगाकर विकेट गंवा रहे हैं. पंत के हालिया प्रदर्शन से खफा टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri)  ने तो एक तरह से उन्हें वॉर्निंग जारी कर दी है.शास्त्री ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वेस्टइंडीज दौरे पर की गई गलतियों को दोहराते रहेंगे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

कप्तान Virat Kohli ने युवा खिलाड़ियों को दिया 'साफ संदेश'

शास्त्री (Ravi Shastri) ने सीधे तौर पर कुछ कहने से बचते हुए कहा कि इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर निराश किया. वह एक वनडे मुकाबले में पहली गेंद पर आउट हो गये थे. मुख्य कोच ने कहा, ‘हम इस बार उसे छोड़ रहे हैं. वह त्रिनिदाद में पहली गेंद पर जिस तरह का शॉट खेलकर आउट हुए थे अगर इसे दोहराते हैं तो उन्हें इसके बारे में बताया जाएगा.  कौशल हो या न हो आपको इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए.' शास्त्री (Ravi Shastri) ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘यह बिल्कुल सामान्य है.खुद को निराश करना तो छोड़िये आप टीम को भी निराश कर रहे हैं. जब क्रीज पर आपके साथ कप्तान मौजूद हो और आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हो तो आपको समझदारी से क्रिकेट खेलना होता है.'शास्त्री ने कहा कि पंत की काबिलियत पर कोई सवाल नहीं उठा सकता लेकिन अगर वह शॉट चयन और सही निर्णय लेने में सुधार करे तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘कोई भी उनके खेलने की शैली में बदलाव लाने के बारे में नहीं सोच रहा, जैसा विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी कहा है. मैच की स्थिति के हिसाब से सजग रहना और शॉट-चयन महत्वपूर्ण हो जाता है. अगर उन्होंने इसमें सुधार कर लिया तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा.'


कोच ने कहा, ‘उन्हें यह समझने में एक मैच या फिर चार मैच लग सकते हैं. उन्होंने आईपीएल में ढेर सारे मैच खेले हैं, वह सीखेंगे. अब समय आ गया है कि वह जिम्मेदारी लें और अपनी काबिलियत दिखाएं.' भारतीय कप्तान ने भी इस मौके पर कहा कि वह चाहते हैं कि पंत (Rishabh Pant) मैच की स्थिति के हिसाब से खेलें. कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘हम पंत से सिर्फ एक चीज की उम्मीद करते हैं कि वह मैच की स्थिति के हिसाब से खेले.' उन्होंने कहा, ‘हम यह नहीं चाहते कि वह अपने हिसाब से खेलें. यह परिस्थितियों को समझने और उससे अपने तरीके से निपटने के बारे में है.' (इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..