IND vs SA: कप्तान Virat Kohli ने युवा खिलाड़ियों को दिया 'साफ संदेश'

IND vs SA: कप्तान Virat Kohli ने युवा खिलाड़ियों को दिया 'साफ संदेश'

Virat Kohli की फाइल फोटो

खास बातें

  • वर्ल्ड कप से पहले संतुलित टीम ढूंढने की कोशिश-विराट
  • हम अपनी सोच को लेकर पूरी तरह स्पष्ट
  • टेस्ट चैंपियनशिप भी हमारे जहन में
धर्मशाला:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले से पहले युवा खिलाड़ियों को अपने शब्दों में साफ-साफ मैसेज दे दिया है. कोहली ने कहा कि अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप T20 World Cup से पहले खिलाड़ियों को टीम में मौके दिए जा रहे हैं ताकि वे खुद को साबित कर सकें. टीम प्रबंधन विश्व कप से पहले एक संतुलित टीम तलाशने का प्रयास कर रही है. भारत को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले करीब 30 टी-20 मैच खेलने हैं और कोहली चाहते हैं कि जो भी खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं, उन्हें अपनी एक अलग छाप छोड़नी चाहिए.

यह भी पढ़ें:   बारिश से धुल गया पहला टी20 मुकाबला, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद

कोहली ने एक निजी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, "हम इसे लेकर काफी स्पष्ट हैं. यह ऐसा नहीं है कि किसी को 30 मौके मिलेंगे यहां तक कि जब मैं टीम में आया था तो मैंने भी नहीं सोचा था कि मुझे 15-20 मैच खेलने को मिलेंगे." उन्होंने कहा, "मुझे पता था कि मुझे तीन से पांच मौके मिलेंगे और मुझे इसी में खुद को साबित करना होगा. किसी को अगर पांच मौके मिलते हैं तो उन्हें खुद को साबित करना होगा और हम इसी स्तर का क्रिकेट खेल रहे हैं."


यह भी पढ़ें:  Ashes 2019: इतने पर भी David Warner को लेकर रिकी पॉन्टिंग ने दिया बड़ा बयान

टी-20 विश्व कप के लिए टीम के रोडमैप के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा, "हमारा मानना है कि टी-20 विश्व कप और टेस्ट चैंपियनशिप, दोनों ही हमारे ध्यान में हैं क्योंकि दोनों ही हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है." उन्होंने कहा, "समय-समय पर इसीलिए युवाओं को मौका दिया जा रहा है ताकि सही टीम संयोजन का चुनाव किया जा सके. 

VIDEO: धोनी के संन्यास  पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट ने कहा कि हमें उन खिलाड़ियों को तलाशना होगा जो टीम को आगे लेकर जा सके"