INDvsNZ: पहले टेस्ट में रोहित भी नहीं होंगे टीम इंडिया के कप्तान, चयनकर्ताओं ने लिया बड़ा फैसला

न्यूजीलैंड (New Zealand) तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए भारत का दौरा करने आ रही है. दौरा 17 नंवबर से शुरू होकर 7 दिसंबर तक चलेगा. अजिंक्य रहाणे को मिली टीम इंडिया की कमान.

INDvsNZ: पहले टेस्ट में रोहित भी नहीं होंगे टीम इंडिया के कप्तान, चयनकर्ताओं ने लिया बड़ा फैसला

चर्चा इस बात पर भी हुई कि रोहित को पहला टेस्ट खिलाया जाए और दूसरे टेस्ट के लिए उनको आराम दे दिया जाए. 

खास बातें

  • 17 नवंबर से NZ के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू
  • पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाएगा
  • वर्कलोड कम करने के लिए लिया गया फैसला

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पहले टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं. कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) के लिए विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद गुरुवार को यह फैसला लिया गया है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी पहला टेस्ट नहीं खेलने वाले हैं. पूरी सीरीज के वर्कलोड को कम करने के लिए रोहित शर्मा को आराम देने का फैसला किया गया है और अब अजिंक्य रहाणे इस मैच में भारत की कप्तानी करेंगे. गुरुवार को सेलेक्टरों की मीटिंग में इस बात पर फैसला लिया गया कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को पहले टेस्ट के लिए कप्तानी दी जाए.

AUS vs PAK: जब थोक के भाव में छूटे कैच, तो नवाज ने कसा यह फनी ताना, शादाब खान ने VIDEO से बयां किया किस्सा

पहले भी इस तरह की खबरें आ रही थीं कि पहले टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया जा सकता है. एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार विराट कोहली के साथ चयनकर्ताओं ने काफी सोच-विचार किया कि विराट के आराम के दौरान पहले टेस्ट के लिए रोहित  शर्मा को आराम दिया जाए या नहीं. चर्चा इस बात पर भी हुई कि रोहित को पहला टेस्ट खिलाया जाए और इसके बाद दूसरे टेस्ट के लिए उनको आराम दे दिया जाए. 


गमगीन राहुल भारतीय फैंस के हैं शुक्रगुजार, कोच और विराट को कहा धन्यवाद

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड (New Zealand) तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए भारत का दौरा करने आ रही है. दौरा 17 नंवबर से शुरू होकर 7 दिसंबर तक चलेगा. पहले तीन टी20 जयपुर, रांची और कोलकाता में खेले जाएंगे. दो टेस्ट मैचों के लिए कानपुर और मुंबई को चुना गया है. 

VIDEO:  ​ICC T20 वर्ल्ड कप: 'कीवी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं, लेकिन न्‍यूजीलैंड है एक सुपस्टार टीम'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com