वर्ल्‍डकप 2019 में भारत-पाक मैच को लेकर सौरव गांगुली के स्‍पष्‍टीकरण का सचिन तेंदुलकर ने दिया यह जवाब..

वर्ल्‍डकप 2019  में भारत-पाक मैच को लेकर सौरव गांगुली के स्‍पष्‍टीकरण का सचिन तेंदुलकर ने दिया यह जवाब..

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली कई वर्षों तक भारतीय टीम में साथ-साथ खेले (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सचिन ने पाकिस्‍तान से मैच खेलने के बारे में दी थी राय
  • सौरव का मानना था, मैच नहीं खेला जाना चाहिए
  • सौरव ने कहा, सचिन और मैं वर्षों से दोस्‍त हैं और रहेंगे

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले (Pulwama attack) के कारण भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तों में काफी कड़वाहट आ गई है. पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैशे मोहम्‍मद ने हमले की जिम्‍मेदारी ली है. इस कड़वाहट का असर खेल जगत में भी देखने में आया है. देश के कई दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों की राय है कि भारतीय टीम को पुलवामा हमले के प्रति विरोध दिखाते हुए वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के अंतर्गत 16 जून को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच का बहिष्‍कार करना चाहिए. दूसरी ओर, कुछ अन्‍य दिग्‍गज खिलाड़ी चाहते हैं कि भारत यह मैच खेलकर पाकिस्‍तान को हराए और अलग अंदाज में पुलवामा हमले का पाकिस्‍तान का करारा जवाब दे. देश के दो दिग्‍गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)और सौरव गांगुली (Sachin Tendulkar) इस मामले में अलग-अलग राय के साथ सामने आए थे.

इसलिए सचिन तेंदुलकर ने की वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की वकालत

तेंदुलकर ने सुनील गावस्कर के विचारों का समर्थन करते हुए कहा था कि भारत को वर्ल्‍डकप में पाकिस्तान के साथ खेलना चाहिए और उसे हराना चाहिए. दूसरी ओर, सौरव गांगुली ने कहा था कि 'वे पाकिस्तान के खिलाफ दो अंक चाहते हैं, लेकिन मैं वर्ल्ड कप चाहता हूं. आप इसे जिस किसी भी तरीके से देखिए.' मीडिया के एक वर्ग में सचिन और सौरव को इस मामले में आमने-सामने दिखाया गया था लेकिन इन दोनों खिलाड़ि‍यों ने अपनी स्थिति स्‍पष्‍ट की है. इन दोनों ने कहा कि वे खिलाड़ी के रूप में एक-दूसरे का सम्‍मान करते हैं और इन दोनों बयानों को केवल अलगराय के तौर पर देखा जाना चाहिए.


नहीं होगी IPL-2019 की ओपनिंग सेरेमनी, शहीद जवानों के परिजनों को दी जाएगी राशि

 

पुलवामा मसले पर राय के मामले में 'इस कथित टकराव' को लेकर गांगुली ने हाल में ट्वीट करके अपनी स्थिति स्‍पष्‍ट की थी. उन्‍होंने कहा था, 'मीडिया के कई लोग मेरे बयान को सचिन के खिलाफ बताने की कोशिश कर रहे हैं. मेरे इस बयान का सचिन के बयान से कोई लेना-देना नहीं है और न ही मेरा यह बयान सचिन के खिलाफ है. वे पिछले 25 वर्ष से मेरे दोस्‍त हैं और रहेंगे.' उन्‍होंने अपने इस बयान के साथ सचिन तेंदुलकर को भी टैग किया था. सचिन ने भी सौरव के इस ट्वीट का जवाब देने में देर नहीं लगाई. उन्‍होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस बारे में आपको कुछ स्‍पष्‍टीकरण देने की जरूरत है. मैं बेहद दृढ़ता से विश्‍वास करता हूं कि हम सभी देश का हित चाहते हैं.'

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और‍ विराट कोहली में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com